Move to Jagran APP

वर्ल्ड कपः रोमांचक मैच में आयरलैंड ने यूएई को दी मात

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के पूल बी में बुधवार को युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और आयरलैंड आमने-सामने थी। मुकाबले में आयरलैंड ने यूएई द्वारा दिए गए 279 रनों की विशाल लक्ष्य को रोमांचक अंदाज में चार गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया और 2 विकेट से जीत दर्ज की। आयरलैंड

By T empEdited By: Published: Wed, 25 Feb 2015 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Feb 2015 05:19 PM (IST)
वर्ल्ड कपः रोमांचक मैच में आयरलैंड ने यूएई को दी मात

ब्रिस्बेन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के पूल बी में बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और आयरलैंड की टीमें आमने-सामने थीं। मुकाबले में आयरलैंड ने यूएई द्वारा दिए गए 279 रनों के विशाल लक्ष्य को रोमांचक अंदाज में चार गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया और 2 विकेट से जीत दर्ज की। आयरलैंड ने टूर्नामेंट में अब तक अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर ली है। यूएई की तरफ से जहां शेमान अनवर ने 106 रनों की यादगार पारी खेली वहीं आयरलैंड की तरफ से मैन ऑफ द मैच रहे विकेटकीपर बल्लेबाज गैरी विल्सन ने 80 रनों की पारी खेली जिसके दम पर आयरलैंड लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रहा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- अटकलों पर विराम, आस्ट्रेलिया में धौनी-कोहली ने की मस्ती

मैच में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की शेमान अनवर (106), अमजद अली (45) और अमजद जावेद (42) के दम पर स्कोर को 9 विकेट के नुकसान पर 278 रन तक पहुंचाने में सफलता हासिल की। आयरलैंड की तरफ से सोरेनसन, कुसेक, सटर्लिंग और केविन ओ ब्रायन ने 2-2 विकेट हासिल किए। जबकि एक विकेट डॉकरैल ने हासिल किया।

यह भी पढ़ें- इस भारतीय को देखकर दोहरा शतक जड़ने की इच्छा जागी गेल में

इसके बाद जवाब में उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत तो बेहद खराब रही और उन्होंने 4 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद पोर्टरफील्ड और एड जॉयस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी से टीम ने वापसी की। पोर्टरफील्ड तो 92 के कुल स्कोर पर 37 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन गैरी विल्सन ने शानदार अंदाज में खेलते हुए 69 गेंदों पर 80 रनों की पारी को अंजाम दिया। उनका साथ दिया स्टार बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन ने, जिन्होंने आते ही धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की और आउट होने से पहले 25 गेंदों पर 50 रन बना डाले। विल्सन और केविन तो आउट हो गए और मैच अंतिम ओवर तक भी चला गया लेकिन डॉकरेल और कुसेक ने कोई चूक न करते हुए चार गेंद शेष रहते रोमांचक अंदाज में अपनी टीम को 2 विकेट से जीत हासिल करा दी। पिछले मैच में आयरलैंड ने 300 पार का लक्ष्य हासिल करते हुए वेस्टइंडीज को चौंकाया था।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.