PreviousNext

शान से महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Publish Date:Sat, 15 Jul 2017 09:21 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Jul 2017 12:29 PM (IST)
शान से महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीमशान से महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम
महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। दोनों देशों के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रन से बड़ी शिकस्त दी। 

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मौके का खूब फायदा उठाया और रन मशीन मिताली राज के शानदार 109 रन की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 265 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से हरमनप्रीत कौर (60) और वेदा कृष्णमूर्ति (70) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को और मजबूती प्रदान की।

न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 266 रन का लक्ष्य मिला लेकिन कीवी टीम 25.3 ओवर में महज 79 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। विरोधी टीम की कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी और एमी ने सबसे ज्यादा 26 रन की पारी खेली। भारतीय महिला गेंदबाजों ने कीवी टीम के बल्लेबाजी की खासी क्लास लगाई और राजेश्वरी गायकवाड़ ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और पूनम यादव ने एक-एक जबकि दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian women cricket team reached into the semi final of women world cup 2017(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ग्रीम क्रेमर ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, मेजबान ने 293 पर गंवाए 7 विकेटदूसरे टेस्ट में मज़बूत स्थिति में द. अफ्रीका, तीसरे दिन इंग्लैंड को करना होगा पलटवार
यह भी देखें