Move to Jagran APP

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आइसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आइसीसी महिला विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 09:25 PM (IST)
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आइसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आइसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

कोलंबो, प्रेट्र। मानसी जोशी (3/25) की उम्दा गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज मोना मेशराम (78) और कप्तान मिताली राज (73) की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने शुक्रवार को सुपर सिक्स के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को नौ विकेट से रौंदकर आइसीसी महिला विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका ने भी क्वालीफाई कर लिया है। विश्व कप 24 जून से 23 जुलाई तक इंग्लैंड में खेला जाएगा।

loksabha election banner

भारत से न्योता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। कप्तान फरगाना हक ने सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली। उनके अलावा शर्मिन अख्तर ने 35 और निगार सुल्ताना ने 18 रन बनाए। भारत की ओर से पेसर मानसी के अलावा स्पिनर देविका विद्या ने दो, जबकि शिखा पांडे और राजेश्वरी गायकवाड़ को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय टीम ने 156 रन के लक्ष्य को 33.3 ओवर में एक विकेट पर 158 रन बनाकर हासिल कर लिया। भारत का एकमात्र विकेट दीप्ति (01) के रूप में गिरा, जिन्हें खादिजा तुल ने अपनïी ही गेंद पर कैच किया। मिताली और मोना ने दूसरे विकेट के लिए 136 रन की अटूट साझेदारी की। मिताली ने अपनी नाबाद पारी में 87 गेंदों का सामना कर दस चौके व एक छक्का जड़ा, वहीं मोना ने 92 गेंद में 12 बार गेंद सीमारोखा के पार पहुंचाई। अजेय भारतीय टीम क्वालीफायर सुपर सिक्स के अपने आखिरी मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.