Move to Jagran APP

महिला विश्व कप क्वालीफायर: भारत की द. अफ्रीका पर रोमांचक जीत

भारतीय महिला टीम ने आइसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर मैच में दक्षिण अफ्रीका पर एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 07:19 PM (IST)
महिला विश्व कप क्वालीफायर: भारत की द. अफ्रीका पर रोमांचक जीत
महिला विश्व कप क्वालीफायर: भारत की द. अफ्रीका पर रोमांचक जीत

कोलंबो। भारतीय महिला टीम ने आइसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर मैच में दक्षिण अफ्रीका पर एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। भारतीय टीम की जीत में दीप्ति शर्मा के 71, मोना मेश्राम के 59 और हरमनप्रीत कौर के नाबाद 41 रन शामिल थे।

loksabha election banner

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 49.4 ओवर में 244 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारतीय महिलाओं ने 50वें ओवर की अंतिम गेंद पर मैच जीत लिया। मैच के आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी लेकिन हरमनप्रीत के छक्के की मदद से उसने ये रन जुटा लिए। इस टूर्नामेंट में भारत ने विजय अभियान जारी रखकर खिताब जीता। दीपिका शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मिग्नोन डि प्रीज ने सबसे ज्यादा 40 और लिजेल ली और डेन वान लिएकर्क ने 37-37 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा तीन और शिखा पांडे ने दो विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.