Move to Jagran APP

बारिश के कारण पूरा नहीं हुआ मैच, वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीती सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी का फैसला किया।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 02:34 PM (IST)
बारिश के कारण पूरा नहीं हुआ मैच, वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीती सीरीज

लॉडरहिल। भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर अंकुश लगा दिया। वेस्टइंडीज 19.4 ओवर में 143 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत को जीत के लिए 144 रन बनाने थे लेकिन भारत दो ओवर में 15 रन बना पाई थी कि बारिश ने ऐसा खलल डाला कि दोबारा मैच शुरू नहीं हो पाया, नतीजतन पहले मैच में जीत के आधार पर वेस्टइंडीज ने सीरीज 1-0 से जीत ली।

prime article banner

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

फ्लॉप हो गए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

पहले मैच में धुआंधार बल्लेबाजी करने वाला वेस्टइंडीज का बल्लेबाजी क्रम दूसरे मैच में पूरी तरह फ्लॉप हो गया। भारत को पहली सफलता मो. शमी ने दिलाई। खतरनाक ओपनर बल्लेबाज एविन लेविस को शमी ने 7 रन पर पवेलियन भेज दिया। लेविस का कैच अमित मिश्रा ने लपका। अमित मिश्रा ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर इंडीज को दूसरा झटका दिया। उन्होंने चार्ल्स को 43 रन पर कैच आउट करवा दिया। आर. अश्विन ने सिमंस को 19 रन पर स्टंप आउट करवाया। जसप्रीत बुमराह ने सैमुअल्स को 5 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। अश्विन ने पोलार्ड को अपना दूसरा शिकार बनाया और 13 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। बुमराह ने आंद्रे फ्लेचर को महज 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अमित मिश्रा ने ड्वेन ब्रावो को 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भुवनेश्वर कुमार ने आंद्रे रसेल को 13 रन पर कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। कप्तान ब्रेथवेट को मिश्रा ने अपना तीसरा शिकार बनाया और 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बद्री को शमी ने एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भारत की तरफ से अमित मिश्रा ने तीन, शमी, आर. अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.