PreviousNext

पहले भारत ने किया प्रहार, फिर श्रीलंका ने किया पलटवार, जानिए दिन का पूरा हाल

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 10:01 AM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 05:25 PM (IST)
पहले भारत ने किया प्रहार, फिर श्रीलंका ने किया पलटवार, जानिए दिन का पूरा हालपहले भारत ने किया प्रहार, फिर श्रीलंका ने किया पलटवार, जानिए दिन का पूरा हाल
भारत और श्रीलंका के बीच कैंडी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच कैंडी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़़ी का फैसला किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं। साहा 13 और पांड्या 01 रन बनाकर खेल रहे हैं।  

अश्विन भी लौटे पवेलियन

श्रीलंका को छठे गेंदबाज के रूप में आए पुष्पकुमारा ने पहली सफलता दिलाई। उन्होंने शतक की ओर बढ़ रहे लोकेश राहुल (85) को करुणारत्ने के हाथों कैच करवाया। इसके बाद 119 रन बनाकर खेल रहे शिखर धवन  पुष्पकुमारा की ही गेंद पर दिनेश चांडीमल को कैच थमाकर आउट हो गए। भारत को पुजारा (08) के रूप में तीसरा झटका लगा, जब उन्हें मैथ्यूज ने संदकन की गेंद पर कैच किया। पुष्पकुमारा ने अजिंक्य रहाणे को क्लीन बोल्ड कर दिया। रहाणे ने 17 रन बनाए। 42 रन पर खेल रहे विराट कोहली संदकन की गेंद पर करुणारत्ने को कैच थमा बैठे और भारत को लगा पांचवा झटका। इसके बाद फर्नांडो की गेंद पर आर. अश्विन (31) विकेटकीपर डिकवेला को कैच थमा बैठे और श्रीलंका को मिली छठी सफलता।

दोनों टीमों में हुए बदलाव

भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों में इस आखिरी टेस्ट मैच के लिए बदलाव किए गए हैं। भारतीय टीम में एक टेस्ट के लिए सस्पेंड हुए रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को मौका मिला। वहीं श्रीलंका की तरफ से तीन बदलाव किए गए हैं। लक्ष्मण संदकान, लाहिरू कुमारा और विश्वा फर्नांडो को इस टेस्ट में श्रीलंकाई टीम में क्लीन स्वीप से बचाने के लिए शामिल किया है। 

क्लीन स्वीप पर भारत की नजर

3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का ये आखिरी टेस्ट मैच है और इस श्रृंखला में भारतीय टीम पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। अब भारतीय टीम की नजर श्रीलंका में पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने की होगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:india vs sri lanka third test in kandy day one match report(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

चार युवा खिलाड़ियों ने दिखाया दम, द. अफ्रीका को रौंद भारत को दिलाया खिताबटीम इंडिया ने श्रीलंका पर तीसरे टेस्ट में भी कसा शिकंजा, जानिए दूसरे दिन का पूरा हाल
यह भी देखें