Move to Jagran APP

दूसरे टी20 में भारत की शानदार जीत, सीरीज में 1-1 की बराबरी

भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन टी-20 मैंचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला गया। इस मुकाबले में मेहमान टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 12:37 AM (IST)
दूसरे टी20 में भारत की शानदार जीत, सीरीज में 1-1 की बराबरी

रांची। भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन टी-20 मैंचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला गया। इस मुकाबले में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए 197 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी और 69 रन से मैच गंवा दिया। मैच में 51 रनों की धुआंधार पारी खेलने वाले शिखर धवन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

loksabha election banner

- भारतीय बल्लेबाजों का जोरदार प्रदर्शनः

शिखर धवन ने 22 गेंदों पर धुआंधार पचासा जड़ा। धवन 51 रन बनाकर चमीरा की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए। रोहित शर्मा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और चमीरा की गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने 21 गेंदों में 25 रन बनाए। उनकी पारी का अंत सेनानायके ने किया। रहाणे का कैच दिलशान ने पकड़ा। इसके बाद थिसारा परेरा ने 19वें ओवर में हैट्रिक लेकर भारत के तीन और विकेट गिराए। उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या को गुनातालिका के हाथों कैच कराया। फिर पांचवीं गेंद पर उन्होंने सुरेश रैना को चमीरा के हाथों कैच कराया। रैना ने 30 रन बनाए जबकि अंतिम गेंद पर परेरा ने युवराज सिंह को सेनानायके के हाथों कैच कराया। भारत की तरफ से पांड्या ने 12 गेंदों पर 27 रन बनाए और रैना ने 19 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली।

- भारतीय गेंदबाजों ने भी नहीं किया निराशः

जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम को पहला झटका अश्विन ने दिलशान (0) को स्टंप कराते हुए दिया जबकि दूसरा विकेट नेहरा ने प्रसन्ना (1) को युवराज के हाथों कैच कराते हुए दिया। तीसरा विकेट भी नेहरा ने हासिल किया। उन्होंने गुणातालिका (2) को विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच कराते हुए श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। इसके बाद जडेजा ने 12वें ओवर में दो लगातार गेंदों पर कपूगेदरा (32) और चंडीमल (31) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर न सिर्फ श्रीलंका को पांचवां झटका दिया बल्कि इन दोनों के बीच पनप रही साझेदारी को भी तोड़ दिया। इसके बाद अश्विन ने 17वें ओवर में शनाका (27) और परेरा (0) को कैच आउट करवाया और 18वें ओवर में बुमराह ने सेनानायके (0) और चमीरा (0) को शून्य पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से अश्विन ने सर्वाधिक 3 विकेट जबकि नेहरा, जडेजा और बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.