Move to Jagran APP

बेंगलुरू में 75 रन से जीता भारत, टेस्ट और वनडे के बाद टी20 सीरीज भी की अपने नाम

टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद भारत ने टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 01 Feb 2017 06:28 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 04:24 AM (IST)
बेंगलुरू में 75 रन से जीता भारत, टेस्ट और वनडे के बाद टी20 सीरीज भी की अपने नाम
बेंगलुरू में 75 रन से जीता भारत, टेस्ट और वनडे के बाद टी20 सीरीज भी की अपने नाम

बेंगलुरू। भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार को तीसरा और निर्णायक टी20 मैच खेला गया। बेंगलुरू में चल रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए और इंग्लैंड को 203 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.3 ओवर में 127 रन पर ही सिमट गई और भारत को 75 रन से जीत मिली। इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद भारत ने टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली।

loksabha election banner

मैच में भारत को पहला झटका दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर लग गया जब विराट और राहुल के बीच तालमेल में कमी के कारण कप्तान विराट कोहली (2) रन आउट हो गए। इसके बाद सुरेश रैना और लोकेश राहुल ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की। हालांकि आठवें ओवर में स्टोक्स ने राहुल (22) को बोल्ड करके ये साझेदारी तोड़ दी, लेकिन इसके बाद भी रैना का जलवा जारी रहा और उन्होंने शानदार छक्के के साथ 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रैना इसके बाद 45 गेंदों पर 63 रनों की धुआंधार पारी खेलकर प्लंकेट की गेंद पर मॉर्गन को कैच थमा बैठे। इसके साथ भारत को तीसरा झटका लगा। इसके बाद युवराज ने 10 गेंदों पर 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा। वो कीपर बटलर के हाथों मिल्स की गेंद पर आउट हुए। धौनी ने 36 गेंदों पर 56 रनों की धुआंधार पारी खेली जो उनके टी20 करियर का सर्वाधिक स्कोर भी बना। धौनी जॉर्डन की गेंद पर राशिद के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, पारी की अंतिम गेंद पर हार्दिक पांड्या (11) रन आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से मिल्स, जॉर्डन, प्लंकेट और स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जवाब में उतरी इंग्लिश टीम को पहला झटका ओपनर सैम बिलिंग्स के रूप में लगा। बिलिंग्स शून्य पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर रैना के हाथों कैच आउट हो गए। इंग्लैंड का दूसरा विकेट जेसन रॉय के रूप में गिरा जो सातवें ओवर में मिश्रा का शिकार बने। उनका कैच धौनी ने लपका। रॉय ने 32 रन बनाए। इसके बाद मॉर्गन और रूट ने कुछ देर पारी को संभाला और उम्मीदें जगाईं लेकिन इसके बाद अचानक युजवेंद्र चहल ने जो धमाल मचाया उससे सब हैरान रह गए। 13.3 ओवर में 119 रन पर अपना तीसरा विकेट गंवाने वाली इंग्लिश टीम ने अगले तीन ओवरों में 8 रन के अंदर अपने बाकी सभी 7 विकेट गंवा दिए। चहल ने इस मैच में 6 विकेट झटके जो कि अंतरराष्ट्रीय टी20 के एक मैच में किसी भी भारतीय का रिकॉर्ड है।खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.