Move to Jagran APP

जीत लिया सेमीफाइनल, तैयार हो जाइए भारत-पाक फाइनल के लिए

भारत और बांग्लादेश के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल भारत ने 9 विकेट से जीत लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 15 Jun 2017 02:37 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 12:01 PM (IST)
जीत लिया सेमीफाइनल, तैयार हो जाइए भारत-पाक फाइनल के लिए
जीत लिया सेमीफाइनल, तैयार हो जाइए भारत-पाक फाइनल के लिए

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से मात दे दी। इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 07 विकेट खोकर 264 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सिर्फ 40.1 ओवर में 01 विकेट खोकर 264 रन बना दिए। रोहित शर्मा ने नाबाद 123 और विराट कोहली ने भी नाबाद 96 रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

मुर्तज़ा ने लिया धवन का विकेट

46 रन बनाकर धवन मुर्तज़ा की गेंद  पर हुसैन को गेंद थमा बैठा और भारत को लग गया पहला झटका।  

बुमराह, जाधव और भुवी ने लिए दो-दो विकेट

टीम इंडिया को मैच के पहली ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पहली सफलता दिला दी। भुुवी ने सौम्य सरकार को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और बोल्ड कर दिया। इसके बाद भुवनेश्वर ने खतरनाक दिख रहे शब्बीर को 19 रन पर जडेजा के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेज दिया। 70 रन पर खेल रहे तमीम इकबाल को जाधव ने बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। इसके बाद शाकिब अल हसन (15) जडेजा की गेंद पर धौनी को कैच दे बैठे और भारत को मिली चौथी सफलता। केदार जाधव ने अपना दूसरा शिकार बनाया बांग्लादेश के कप्तान रहीम (61) को। विराट कोहली ने रहीम का दमदार कैच लेकर रहीम को पवेलियन भेज दिया। बुमराह ने मौसादिक हुसैन (15) को कॉट एंड बोल्ड आउट कर दिया। बुमराह ने अपना दूसरा शिकार महमुदुल्ला (15) को बनाया। उन्होंने महमूदुल्ला को बोल्ड कर दिया। 

पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग

चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला अब भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। इसके साथ एक बात और साफ हो गई है कि ये चैंपियंस ट्रॉफी एशिया में ही रहेगी क्योंकि पाकिस्तान और भारत एशियाई टीमें हैं और भारत इस टूर्नामेंट का गत विजेता भी है। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.