Move to Jagran APP

तीसरे दिन हावी रही भारतीय टीम, पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया है आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 09:23 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 04:47 PM (IST)
तीसरे दिन हावी रही भारतीय टीम, पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया है आगे
तीसरे दिन हावी रही भारतीय टीम, पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया है आगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। रांची टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने 06 विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 130 रन और साहा 18 बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से  91 रन पीछे है।

loksabha election banner

ऐसे गिरे भारत के 6 विकेट

दूसरे दिन लंच से ठीक पहले मुरली विजय 82 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। स्टीव ओ कीफ की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में विजय आगे बढ़ गए और मैथ्यू वेड ने उन्हें स्टंप करने में कोई गलती नहीं की। इसी के साथ भारत को दूसरा झटका लगा। विराट कोहली के 06 रनों पर आउट होने से भारत को बड़ा झटका लगा। उन्हें पैट कमिंस ने आउट किया। कमिंस ने ही अजिंक्य रहाणे को 14 के स्कोर पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कवाकर भारत को चौथा झटका दिया। करुण नायर 23 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार हुए। पैट कमिंस की एक बेहतरीन बाउंसर का अश्विन के पास कोई जबाव नहीं था और गेंद दास्ताने को छूते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई।  

लोकेश राहुल का अर्धशतक

पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल अपना अर्धशतक पूरा कर आउट हो गए। उन्हें 67 के स्कोर पर पैट कमिंस ने विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच करवाया। लोकेश ने पहले विकेट के लिए मुरली विजय के साथ 91 रन की अहम साझेदारी की। 

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 451 रन

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ के नाबाद 178 रन की पारी के दम पर 451 रन बनाए थे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट झटके थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। फिलहाल दोनों टीमों ने 1-1 मैच अपने नाम किया है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 333 रनों से जीता था तो दूसरा मैच भारत ने 75 रनों से अपने नाम किया था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.