Move to Jagran APP

दूसरे दिन भारत की मुश्किलें बढ़ाकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाई मजबूत बढ़त, जानिए मैच का पूरा हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गचा है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 08:33 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 04:35 PM (IST)
दूसरे दिन भारत की मुश्किलें बढ़ाकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाई मजबूत बढ़त, जानिए मैच का पूरा हाल
दूसरे दिन भारत की मुश्किलें बढ़ाकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाई मजबूत बढ़त, जानिए मैच का पूरा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में  4 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए हैं। स्टीव स्मिथ 59 और मिचेल मार्श 21 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से 298 रन आगे है।

loksabha election banner

दूसरी पारी में अश्विन ने झटके तीन विकेट

अश्विन ने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में वॉर्नर (10) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने शॉन मार्श (00) को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिलाई। अश्विन ने पीटर हैंड्सकौंब के तौर पर भारत को तीसरा विकेट दिलाया। हैंड्सकौंब 19 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद जयंत यादव ने मैट रेनशॉ (31) को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई।

105 रन पर ऐसे सिमटी भारतीय पारी

जोश हेजलवुड ने भारतीय ओपनर मुरली विजय को 10 रन के स्कोर पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करा भारत को पहला झटका दिया। भारत के 44 रन के स्कोर पर स्टार्क ने पुजारा (06) को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करा ऑस्ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिला दी। पुजारा के आउट होने के दो गेंद बाद ही स्टार्क ने कोहली (00) को आउट कर दिया। स्लिप पर खड़े स्टीव स्मिथ ने कोहली का कैच लेकर भारतीय टीम को तीसरा और सबसे बड़ा झटका दिया।

जब भारत का स्कोर 94 रन था तो  लोकेश राहुल (64) ओ कीफ की गेंद पर वॉर्नर को कैच दे बैठे और भारत को चौथा झटका लगा। इसी ओवर में अजिंक्य रहाणे (13) रन बनाकर ओ कीफ की गेंद पर हैंड्सकॉम्ब को कैच दे गए और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया को पांचवीं सफलता मिली। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर ओ कीफ ने साहा (00) को स्मिथ के हाथों कैच आउट करा कर भारत को छठा झटका दे दिया। इसके अगले ही ओवर में आर. अश्विन (01) ल्योन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद जयंत यादव (02) भी स्टंप आउट होकर पवेलियन लौट गए। रवींद्र जडेजा (02) रन बनाकर आउट हो गए। जयंत यादव और रवींद्र जडेजा दोनों के ही विकेट स्टीव ओ कीफ ने लिए। इसके बाद स्टीव ओ कीफ  ने उमेश यादव  (04) को आउट कर भारतीय पारी को समेट दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 155 रन की बढ़त मिल गई। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव ओ कीफ ने 6 विकेट लिए। मिचेल स्टार्क को 2 और हेजलवुड और ल्योन को 1-1 विकेट मिला। 

11 रन बनाने में छूटे टीम इंडिया के पसीने, देखें तस्वीरें

260 रनों पर सिमटी मेहमानों की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 260 रन बनाए। दूसरे दिन की चौथी गेंद पर ही ऑस्ट्रेलियाई पारी सिमट गई। टीम के शीर्ष स्कोरर मैट रेनशॉ (68) रहे। दूसरे टॉप स्कोरर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (61) रहे। 

अश्विन ने लिया स्टार्क का विकेट

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दिन के स्कोर में सिर्फ 4 रन जोड़े और भारत को कंगारुओं का पारी समेटने के लिए भी 4 ही गेंदें लगी। अश्विन ने दूसरे दिन के पहले ही ओवर में स्टार्क (61) को जडेजा के हाथों कैच आउट करा कर ऑस्ट्रेलिया की पारी समेट दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पहले दिन का हाल

पहले दिन के खेल में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भारत को चार सफलताएं दिलाईं। उन्होंने डेविड वॉर्नर (38), मैथ्यू वेड (8), स्टीव ओ. कीफ (00) और नैथन लियॉन (00) के विकेट लिए। अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने 2-2 विकेट लिए। जयंत यादव ने 1 विकेट लिया। अश्विन ने स्टीव स्मिथ (27) और मैट रैनशॉ (68) को और रवींद्र जडेजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (22) और मिचेल मार्श (4) के विकेट साझा किए। जयंत यादव ने शॉन मार्श (16) को कोहली के हाथों कैच आउट करवाया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.