Move to Jagran APP

मनीष पांडे के शतक ने तमिलनाडु को किया पस्त, इंडिया 'बी' फाइनल में

तमिलनाडु की टीम 48.4 ओवरों में 284 रनों पर आउट हो गई।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 10:31 PM (IST)
मनीष पांडे के शतक ने तमिलनाडु को किया पस्त, इंडिया 'बी' फाइनल में
मनीष पांडे के शतक ने तमिलनाडु को किया पस्त, इंडिया 'बी' फाइनल में

विशाखापत्तनम, प्रेट्र। मनीष पांडे के शानदार शतक की मदद से भारत 'बी' ने रविवार को रणजी चैंपियन तमिलनाडु को 32 रनों से हराकर देवधर ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली। उसने पहले मैच में इंडिया 'ए' को हराया था।

loksabha election banner

पहले खेलते हुए इंडिया 'बी' ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 316 रनों का स्कोर बनाया। मनीष ने 110 गेंदों पर पांच चौकों व चार छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। जवाब में ओपनर कौशिक गांधी (124, 134 गेंद) के शतक के बावजूद तमिलनाडु की टीम 48.4 ओवरों में 284 रनों पर आउट हो गई।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरुआत शानदार रही। 32 के योग पर गंगा श्रीधर राजू (10) के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद कौशिक ने नारायण जगदीशन (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक (28) और कप्तान विजय शंकर (27) खास योगदान नहीं दे सके। तमिलनाडु को 49 गेंदों में 73 रन चाहिए थे और उनके छह विकेट शेष थे। लेकिन उसके एक के बाद एक विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो पूरी टीम अगले सात ओवरों में 40 रन जोड़कर पवेलियन लौट चुकी थी। तमिलनाडु की पारी को समेटने में धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने इंडिया 'बी' के लिए तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, चामा मिलिंद और कुलवंत खजरोलिया को दो-दो सफलाएं हासिल हुईं।

इससे पहले, इंडिया 'बी' के लिए मनीष के अलावा शिखर धवन (50) और अक्षर पटेल (51) ने अर्धशतक लगाते हुए अच्छा योगदान दिया। मनीष पांडे और अक्षर के बीच सबसे बड़ी 98 रनों की साझेदारी हुई। तमिलनाडु के लिए रवि श्रीनिवासन साई किशोर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। सोमवार को इंडिया 'ए' का मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.