Move to Jagran APP

IPL 10: रनों के अंबार के बीच बैंगलोर ने गुजरात को 21 रन से दी मात

जवाब में गुजरात ने कोशिश तो काफी की लेकिन वे 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन ही बना सके और 21 रन से मैच गंवा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 Apr 2017 07:38 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 12:04 AM (IST)
IPL 10: रनों के अंबार के बीच बैंगलोर ने गुजरात को 21 रन से दी मात
IPL 10: रनों के अंबार के बीच बैंगलोर ने गुजरात को 21 रन से दी मात

राजकोट। आइपीएल10 का 20वां मैच विराट की बैंगलोर और रैना की गुजरात के बीच खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने क्रिस गेल और विराट की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बनाए। गुजरात को जीत के लिए 214 रन का विशाल लक्ष्य मिला। जवाब में गुजरात ने कोशिश तो काफी की लेकिन वे 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन ही बना सके और 21 रन से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

गेल और विराट की तूफानी पारी

बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला पहली बार गुजरात के खिलाफ चला। गेल ने 38 गेंदों पर 77 रन की तूफानी पारी खेली। उनकी पारी का अंत बासिल थंपी ने किया। बासिल ने गेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली और 50 गेंदों पर 64 रन बनाए। विराट को धवल कुलकर्णी ने स्मिथ के हाथों कैच कराया। ट्रेविस हेड ने 16 गेंदों पर 30 रन जबकि केदार जाधव ने 16 गेंदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 213 तक पहुंचाया। 

गुजरात की तरफ से धवल कुलकर्णी और बासिल थंपी को एक-एक विकेट मिले। 

गुजरात की शानदार कोशिश लेकिन अंत में चूके

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए आए गुजरात की टीम को मैच के दूसरे ओवर में ही बड़ा झटका लग गया। युजवेंद्र चहल ने स्मिथ को सिर्फ एक रन पर मनदीप सिंह के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम के कप्तान सुरेश रैना को भी युजवेंद्र चहल ने वॉटसन के हाथों 23 रन पर कैच आउट करवाया। इसके बाद फिंच 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और इसके तीन रन बाद दिनेश कार्तिक (1) को भी अरविंद ने आउट कर दिया। हालांकि दूसरे छोर पर ब्रैंडन मैकुलम ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 44 गेंदों पर 72 रन बनाए। मैकुलम के आउट होने के बाद दबाव बढ़ा और इसी बीच जडेजा (23) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। अंत में इशान किशन (16 गेंदों में 39 रन) ने स्कोर को रफ्तार जरूर दी लेकिन मिल्ने ने उनको आउट करके बाकी की उम्मीदें भी पस्त कर दीं। अंत में एंड्रयू टाइ और बासिल थंपी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और मैच 21 रन से गंवा दिया।

बैंगलोर की तरफ से चहल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मिल्ने, अरविंद और नेगी ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.