Move to Jagran APP

रैना की कप्तानी पारी के दम पर गुजरात ने कोलकाता को उसके घर में हराया

मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 01:31 PM (IST)
रैना की कप्तानी पारी के दम पर गुजरात ने कोलकाता को उसके घर में हराया
रैना की कप्तानी पारी के दम पर गुजरात ने कोलकाता को उसके घर में हराया

कोलकाता। आइपीएल-10 के 23वें मुकाबले में आज कोलकाता के इडेन गार्डन स्टेडियम में गुजरात लायंस और मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रनों का स्कोर खड़ा किया और गुजरात के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी गुजरात की टीम को सुरेश रैना (84) ने अपनी कप्तानी पारी के दम पर जीत दिलाई। गुजरात ने 18.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया और 4 विकेट से मैच जीता। 

loksabha election banner

- केकेआर ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर

कोलकाता की टीम ने एक बार फिर पुछल्ले बल्लेबाज सुनील नरेन को गंभीर के साथ ओपनिंग करने की जिम्मेदारी थमाई और इसका नतीजा भी शानदार निकला। सुनील नरेन ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से विरोधी टीम को हैरान कर दिया। नरेन ने 17 गेंदों पर 42 रनों का ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 9 चौके शामिल रहे। वो आउट तो हो गए लेकिन टीम का स्कोर सही दिशा में चल निकला। इसके बाद गंभीर और उथप्पा ने भी अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन गंभीर 12वें ओवर में 33 रन बनाकर रैना के हाथों कैच आउट हो गए। उथप्पा ने आउट होने से पहले 48 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। इसके बाद दो और विकेट (मनीष पांडे और यूसुफ पठान) अंतिम ओवर में गिरे लेकिन तब तक कोलकाता का स्कोर 187 रन तक पहुंच गया। गुजरात की तरफ से प्रवीण कुमार, जेम्स फॉकनर, बासिल थांपी और सुरेश रैना ने एक-एक विकेट हासिल किया।

- कप्तान रैना ने गुजरात को दिलाई जीत

जवाब में उतरी गुजरात की टीम को ओपनर्स (फिंच और मैकुलम) ने शुरुआत तो अच्छी दी लेकिन एरोन फिंच 15 गेंदों पर 31 रन बनाकर कैच आउट हो गए। उन्हें कूल्टर-नाइल की गेंद पर मनीष पांडे ने कैच आउट किया। इसके बाद ब्रेंडन मैकुलम 17 गेंदों पर 33 रनों की धुआंधार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। जबकि कुछ ही देर में दिनेश कार्तिक (3) भी सस्ते में कूल्टर-नाइल की गेंद पर गंभीर के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद इशान किशन (4) और फिर ड्वेन स्मिथ (5) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। इशान को कुलदीप यादव ने जबकि स्मिथ को उमेश यादव ने आउट किया। हालांकि एक छोर पर कप्तान सुरेश रैना मजबूती से टिके रहे और उन्होंने 46 गेंदों पर 84 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। जडेजा (नाबाद 19) और फॉकनर (नाबाद 4) ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर अपनी टीम को जीत दिला दी। कोलकाता की तरफ से नाथन कूल्टर-नाइल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स और उमेश यादव ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.