Move to Jagran APP

IPL-10: गुजरात ने पुणे को 7 विकेट से दी मात, यहां जानिए मैच का पूरा हाल

गुजरात को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 18 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 15 Apr 2017 10:55 AM (IST)
IPL-10: गुजरात ने पुणे को 7 विकेट से दी मात, यहां जानिए मैच का पूरा हाल
IPL-10: गुजरात ने पुणे को 7 विकेट से दी मात, यहां जानिए मैच का पूरा हाल

राजकोट। आइपीएल-10 में शुक्रवार के दूसरे मुकाबले में गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में मेजबान गुजरात लायंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 रन बनाए। गुजरात को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 18 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया और 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। 

loksabha election banner

- टाइ की गेंदबाजी ने दिखाया कमाल, अर्धशतक से चूके स्टीव स्मिथ

पुणे को पहला झटका अजिंक्य रहाणे के तौर पर लगा। रहाणे को प्रवीण कुमार ने बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। पुणे का दूसरा विकेट राहुल त्रिपाठी के तौर पर गिरा। राहुल को एंड्रयू टे ने 33 रन पर आउट किया। स्मिथ अर्धशतक से चूक गए और उन्हें ड्वेन स्मिथ ने 43 रन पर फिंच के हाथों कैच आउट करवाया। आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स का बल्ला इस मैच में खामोश रहा और वो सिर्फ 12 रन बनाकर एंड्रयू टे की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। धौनी का बल्ला भी खामोश रहा और उन्हें महज 5 रन पर रवींद्र जडेजा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अंकित शर्मा को भी एंड्रयू टे ने अपना शिकार बनाया और 25 रन पर आउट किया। इसके बाद टे ने शर्दुल ठाकुर को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। फर्गुसन एक रन बनाकर जबकि राहुल चाहर तीन रन बनाकर नाबाद रहे। 

गुजरात की तरफ से एंड्रयू ने 5 जबकि प्रवीण कुमार, रवींद्र जडेजा और ड्वेन स्मिथ ने एक-एक विकेट लिए। 

- मैकुलम, स्मिथ और रैना का करारा जवाब

गुजरात की तरफ से ओपनर बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने गजब की तूफानी पारी खेली और 30 गेंदों पर 47 रन बनाए। पहले विकेट के लिए स्मिथ ने ब्रैंडन मैकुलम के साथ मिलकर 94 रन जोड़े। स्मिथ को शर्दुल ठाकुर ने राहुल चाहर के हाथों कैच आउट करवा दिया। मैकुलम ने भी आकर्षक पारी खेलते हुए 32 गेंदों पर 49 रन बनाए। उन्हें राहुल चाहर की गेंद पर धौनी ने स्टंप आउट किया। इसके बाद दिनेश कार्तिक 3 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि कप्तान सुरेश रैना ने पारी को संभाला और फिंच के साथ मिलकर टीम को 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर ही जीत दिला दी। रैना ने नाबाद 35 रन बनाए जबकि फिंच ने 19 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए। पुणे की तरफ से शरदुल ठाकुर, इमरान ताहिर और चाहर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.