Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 रन से हराया

कप्तान इयोन मोर्गन (74) और मोइन अली (नाबाद 72) की तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी की मदद से इंग्लैंड ने सोमवार को एकमात्र टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका यह

By ShivamEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 12:44 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 12:48 PM (IST)
रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 रन से हराया

कार्डिफ। कप्तान इयोन मोर्गन (74) और मोइन अली (नाबाद 72) की तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी की मदद से इंग्लैंड ने सोमवार को एकमात्र टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका यह फैसला उलटा पड़ता दिखा जब अली और मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिए 12.2 ओवर में 135 रन की साझेदारी कर दी।

loksabha election banner

मोर्गन ने 39 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्के उड़ाए, जबकि अली 46 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाकर अंत तक नाबाद रहे। इस साझेदारी की मदद से मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सस्ते में अपनी सलामी जोड़ी को गंवा दिया। इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ (90) और ग्लेन मैक्सवेल (44) ने तीसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़कर टीम को जीत की पटरी पर डाला। एक समय मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की गिरफ्त में नजर आ रहा था, लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों ने इन दो बल्लेबाजों सहित मिशेल मार्श का विकेट निकाल कर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 12 रन बनाने थे, लेकिन इंग्लैंड ने चुस्त क्षेत्ररक्षण का नजारा पेश करते हुए इस ओवर में दो रन आउट किए और गेंदबाज स्टोक्स ने एक विकेट चटकाया, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम आठ विकेट पर 177 रन ही बना सकी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.