Move to Jagran APP

मोइन अली की फिरकी में फंसी द. अफ्रीका, इंग्लैंड ने 211 रन से जीता लॉर्डस टेस्ट

मोइन अली को इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन के लिए ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्होंने मैच में 112 रन देकर दस विकेट झटकने के साथ ही पहली पारी में 87 रन बनाए थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 10 Jul 2017 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jul 2017 03:32 PM (IST)
मोइन अली की फिरकी में फंसी द. अफ्रीका, इंग्लैंड ने 211 रन से जीता लॉर्डस टेस्ट
मोइन अली की फिरकी में फंसी द. अफ्रीका, इंग्लैंड ने 211 रन से जीता लॉर्डस टेस्ट

लंदन, एएफपी : इंग्लैंड और द. अफ्रीका के बीच लार्डस में खेले गया पहले टेस्ट मैच चौथे दिन ही समाप्त हो गया। इस मुकाबले को इंग्लिश टीम ने 211 रन से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की इस जीत के हीरो रहे ऑफ स्पिन गेंदबाज़ मोइन अली। अली ने दूसरी पारी में 53 रन देकर छह विकेट झटके।  

loksabha election banner

रूट ने जीत से किया आगाज़

चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 331 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन उसकी पूरी टीम सिर्फ 119 रन पर ढेर हो गई। मैच के चौथे दिन कुल 19 विकेट गिरे, जिसमें नौ इंग्लैंड के और दस दक्षिण अफ्रीका के थे। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इसके साथ ही जो रूट ने बतौर कप्तान अपने पहले टेस्ट में जीत हासिल की। रूट ने पहली पारी में 190 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत मेजबान टीम 458 रन बनाने में सफल हुई थी।

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 361 रन पर सिमटी थी, जिससे इंग्लैंड को 97 रन की बढ़त हासिल हुई। 1चौथे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी का आगाज एक विकेट पर 119 रन से किया। हालांकि, केशव महाराज (4/85), मोर्नी मोर्केल (3/64) और कैगिसो रबादा (3/50) की गेंदबाजी के सामने उसकी पारी 233 रन पर सिमट गई। एलिस्टेयर कुक ने सर्वाधिक 69 रन बनाए, जबकि जॉनी बेयरस्टो (51) भी अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। अली के सामने लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसकी पूरी टीम 37वें ओवर में ढेर हो गई। उसके छह बल्लेबाज दोहरे अंकों में पहुंचे, लेकिन कोई भी बड़ा स्कोर नहीं बना सका।

अली को मिला मैन ऑफ द मैच

मोइन अली को इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन के लिए ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्होंने मैच में 112 रन देकर दस विकेट झटकने के साथ ही पहली पारी में 87 रन बनाए थे। अपना 38वां टेस्ट खेलते हुए अली ने पहली पारी के दौरान 2000 रन और 100 विकेट का डबल भी पूरा किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.