PreviousNext

फाइनल में कार्तिक का शानदार शतक, तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी पर किया कब्जा

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 08:06 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 08:11 PM (IST)
फाइनल में कार्तिक का शानदार शतक, तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी पर किया कब्जाफाइनल में कार्तिक का शानदार शतक, तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी पर किया कब्जा
तमिलनाडु ने इस राष्ट्रीय एक दिवसीय चैंपियनशिप में तीसरी बार बंगाल को हराया है। इससे पहले उसने 2008-09 और 2009-10 में ऐसा किया था।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिनेश कार्तिक (112) के शानदार शतक के दम पर तमिलनाडु ने सोमवार को बंगाल को 37 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी पर कब्जा किया। कार्तिक की संघर्षभरी पारी के अलावा तमिलनाडु के बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और बंगाल के सामने 218 रनों का आसान लक्ष्य रखा। हालांकि यह लक्ष्य भी बंगाल पर भारी पड़ा और उसकी पूरी टीम 45.5 ओवर में 180 रन पर सिमट गई। बंगाल की ओर से मुहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार और अशोक डिंडा ने तीन विकेट चटकाए। तमिलनाडु ने इस राष्ट्रीय एक दिवसीय चैंपियनशिप में तीसरी बार बंगाल को हराया है। इससे पहले उसने 2008-09 और 2009-10 में ऐसा किया था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे तमिलनाडु की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 49 रन तक गंगा श्रीधर राजू (04), कौशिक गांधी (15), बाबा अपराजित (03) और कप्तान विजय शंकर (02) के रूप में अपने चार अहम विकेट खो दिए थे। इसके बाद बाबा इंद्रजीत (32) ने कार्तिक के साथ पांचवें विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर सौ के पार पहुंचाया। इंद्रजीत दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। कार्तिक ने शमी की गेंद पर सीधा शॉट खेला, लेकिन गेंद इंद्रजीत के कंधे से टकराकर मिड ऑन पर खड़े अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों में चली गई। फिर ईश्वरन ने विकेट पर सीधा वार करते हुए इंद्रजीत को रन आउट कर दिया। वाशिंगटन सुंदर (22) ने कार्तिक के साथ मिलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन 172 रन पर वाशिंगटन रन आउट हो गए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक पाया। कार्तिक के रूप में टीम का आखिरी विकेट गिरा। अपनी 120 गेंदों की पारी में 14 चौके जड़ने वाले कार्तिक, शमी की गेंद पर हिटविकेट होकर पवेलियन लौटे। इस प्रकार तमिलनाडु की टीम 47.2 ओवर में 217 रन ही बना पाई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बंगाल की तरफ से श्रीवत्स गोस्वामी (23) और अभिमन्यु ईश्वरन (01) सस्ते में आउट हो गए। कप्तान मनोज तिवारी भी सिर्फ 32 रन बना सके। विजय शंकर ने उन्हें बोल्ड किया। सुदीप चटर्जी (58) और अनुस्तूप मजूमदार (24) ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन जोड़े। स्पिनर राहिल शाह ने इस साझेदारी को तोड़ा। तमिलनाडु की तरफ से अश्विन, राहिल और एम मुहम्मद ने दो-दो विकेट लिए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Dinesh Karthik ton helps TamilNadu to win Vijay Hazare Trophy(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ऑस्ट्रेलिया ने बचाई लाज, रांची में भारत को नहीं रचने दिया इतिहासकेविन का अफगानिस्तान के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन, आयरलैंड की सीरीज में बराबरी