Move to Jagran APP

बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया

रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने दिल्ली को चार विकेट से हराया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 17 Apr 2017 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 18 Apr 2017 10:17 AM (IST)
बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया
बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 10 का 18वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ज़हीर खान ने अपने घर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट नुकसान पर 168 रन बनाए। जीत के लिए मिले लक्ष्य को कोलकाता ने 19.5 ओवर में चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। कोलकाता की जीत में यूसुफ पठान और मनीष पांडे अहम भूमिका रही और दोनों ने अर्धशतक लगाए। 

loksabha election banner

यूसुफ और मनीष पांडे का अर्धशतक

ग्रैंडहोम (01) रन बनाकर ज़हीर खान की गेंद पर सैम बिलिंग्स को कैच थमा गए। इसके अगले ही ओवर में रॉबिन उथप्पा (04) पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों में कैच दे बैठे और कोलकाता को लगा दूसरा झटक। इसके बाद दिल्ली के कप्तान ज़हीर खान ने कोलकाता को सबसे बड़ा झटका दिया अगले ही ओवरमें जब गौतम गंभीर (14) एंजेलो मैथ्यूज़ को कैच दे बैठे। उथप्पा को कमिंस ने 4 रन पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया। यूसुफ पठान ने शानदार पारी खेली और 39 गेंदों पर 59 रन बनाए। उन्हें मौरिस ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। कोलकाता का पांचवां विकेट क्रिस वोक्स के तौर पर गिरा। वोक्स को अमित मिश्रा की गेंद पर रिषभ पंत ने स्टंप आउट किया। मनीष पांडे ने 39 गेंदों पर 59 रन की आकर्षक पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। सुनील नरेन एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट

दिल्ली की टीम को पहला झटका दिया कॉल्टर नॉयल ने जब उन्होंने सैम बिलिंग्स (21) को विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद कोलकाता को दूसरी सफलती दिलाई  उमेश यादव ने जब संजू सैमसन (39) भी उथप्पा के हाथों में कैच थमा गए। 100 का स्कोर पार होने के बाद दिल्ली की टीम को तीसरा झटका लगा जब श्रेयस अय्यर 26 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद कॉल्टर नॉयल ने करुण नायर (21) को बोल्ड कर दिल्ली को चौथा झटका दे दिया। सुनील नरेन ने मैथ्यूज़ (01) को बोल्ड कर दिल्ली को पांचवां झटका दे दिया। नॉयल ने आग उगल रहे ऋषभ पंत (38) को गौतम गंभीर के हाथों कैच करवाकर दिल्ली को छठा झटका दिया। दिल्ली को सातवां झटका आखिरी ओवर में लगा, जब वोक्स ने मॉरिस (19) को उमेश यादव के हाथों कैच करवाया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.