Move to Jagran APP

डिंडा की हैट्रिक से जीता बंगाल

तेज गेंदबाज अशोक डिंडा के हैट्रिक सहित सात विकेट की मदद से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'ए' मुकाबले में ओडिशा की दूसरी पारी 37 रन पर समेट कर दूसरे ही दिन ही 133 रन से बड़ी जीत दर्ज की। यह रणजी ट्रॉफी इतिहास के न्यूनतम स्कोर में से एक

By ShivamEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 10:54 PM (IST)
डिंडा की हैट्रिक से जीता बंगाल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। तेज गेंदबाज अशोक डिंडा के हैट्रिक सहित सात विकेट की मदद से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'ए' मुकाबले में ओडिशा की दूसरी पारी 37 रन पर समेट कर दूसरे ही दिन ही 133 रन से बड़ी जीत दर्ज की। यह रणजी ट्रॉफी इतिहास के न्यूनतम स्कोर में से एक है। न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड 22 रन है, जोकि सदर्न पंजाब ने नॉदर्न इंडिया के खिलाफ 1934-35 में बनाया था।

loksabha election banner

नदिया में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन 77 ओवर के अंदर 20 विकेट गिरे थे, जबकि दूसरे दिन लगभग 65 ओवर में इतने ही विकेट गिर गए। मैच के आखिरी 18 विकेट तो सिर्फ 38 रन के अंतराल पर ही गिर गए। ओडिशा के सामने 171 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसकी टीम 19.2 ओवर में 37 रन पर ऑल आउट हो गई। उनका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। डिंडा ने हैट्रिक सहित सात और प्रज्ञान ओझा ने तीन विकेट लिए। बंगाल ने दूसरी पारी में सिर्फ इन्हीं दो गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। बंगाल ने अपनी दोनों पारियों में 142 और 135 रन बनाए। ओडिशा ने पहली पारी में 107 रन बनाए थे।

ओडिशा ने पिच को लेकर दर्ज कराई शिकायत : हार के बाद ओडिशा ने पिच को लेकर बीसीसीआइ में शिकायत दर्ज करा दी। टीम के कप्तान नटराज बेहड़ा और ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) सचिव आशीर्वाद बेहड़ा ने यह शिकायत दर्ज करवाई है। आशीर्वाद ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आप प्रथम श्रेणी मैचों के लिए इस तरह की विकेट तैयार करते हैं। चार दिन के मैच का क्या मतलब है यदि आप अधूरे तैयार विकेट पर मैच करवाते हैं, जो डेढ़ दिन में समाप्त हो जाता है। पिच के खराब होने का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि बल्लेबाज फ्रंट फुट पर खेलने से डर रहे थे।

- राजस्थान को 167 रन की बढ़तः

जागरण संवाददाता, रोहतक। राजस्थान रणजी ट्रॉफी गु्रप 'ए' मुकाबले में मेजबान हरियाणा के खिलाफ पहली पारी में 167 रन की बढ़त लेने में सफल रहा। हरियाणा की पहली पारी के 112 रन के जवाब में राजस्थान ने अपनी पारी में 279 रन बनाए। हरियाणा ने अपनी दूसरी पारी में सधी शुरुआत करते हुए बिना विकेट खोए 62 रन बना लिए थे। मंगलवार का खेल खत्म होने पर नितिन सैनी 42 और चैतन्य बिश्नोई नाबाद 20 रन बनाकर क्रीज पर थे। वह अभी भी 105 रन पीछे है और उसके नौ विकेट शेष है।

इससे पहले राजस्थान ने एक विकेट पर 75 रन से आगे खेलना शुरू किया और 279 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई। विनीत सक्सेना 39, पुनीत यादव 46, अशोक मनेरिया 47 और एसएस डोबाल ने 43 रन बनाए। मोहित शर्मा ने पांच विकेट चटकाए। आशीष हुड्डा ने तीन और हर्षल पटेल ने दो विकेट लिए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.