Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने किया ट्राई सीरीज पर कब्जा

ऑस्ट्रेलिया ने जीती वेस्टइंडीज में हो रही त्रिकोणीयश्रृंखला

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 08:55 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 02:45 PM (IST)
वेस्टइंडीज को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने किया ट्राई सीरीज पर कब्जा

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।ऑस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 10 विकेट के नुकसान पर 45.4 ओवर में 212 रन पर सिमट गई। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 58 रनों से जीत लिया। साथ ही त्रिकोणीय सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया। शानदार प्रदर्शन के लिए मार्श को मैन ऑफ द मैच और हेजलवुड को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को पहला झटका उस्मान ख्वाजा (14) के रूप में मिला। इसके बाद एरोन फिंच (47) और कप्तान स्टीव स्मिथ (46) ने मोर्चा संभाला। पोलार्ड ने फिंच को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

विराट कोहली की वो खूबियां, जो बनाएंगी उन्हें सुपर हसबैंड

इसके बाद जॉर्ज बैली ने (22) और मिचेल मार्श ने (32) रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैथ्यू वेड ने 52 गेंदों में 2 चौकों व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन बनाते हुए स्कोर को 270 तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज टीम की तरफ से जेसन होल्डर और शेनोन गेब्रिएल ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका हेजलवुड ने आंद्रे फ्लेचर (9) के रूप में दिया। इसके बाद मार्श ने कैरेबियाई मध्यक्रम को ध्वस्त करते हुए मैच का रूख अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया। उन्होंने डैरेन ब्रावो (6), मार्लोन सैमुअल्स (6) और जॉनसन चार्ल्स (45) के शिकार किए।

दिनेश रामदीन ने (40) और कप्तान जेसन होल्डर ने 34 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास नाकाफी साबित हुए। हेजलवुड ने इसके बाद घरेलू टीम को चार और झटके दिए। उन्होंने 50 रनों पर 5 विकेट लिए। मार्श ने 32 रनों पर 3 विकेट लिए।

तस्वीरें: दुनिया के इन बल्लेबाजों ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.