Move to Jagran APP

कैनबरा में कंगारुओं ने किया कमाल, न्यूज़ीलैंड पर बड़ी जीत दर्ज कर जीती सीरीज़

कैनबरा में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 116 रन से मात दे दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच की सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 06:32 PM (IST)
कैनबरा में कंगारुओं ने किया कमाल, न्यूज़ीलैंड पर बड़ी जीत दर्ज कर जीती सीरीज़

कैनबरा। वनडे सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 116 रन से मात दे दी। कंगारू टीम की इस जीत के हीरो रहे धुआंधार बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच की सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

कैनबरा में टॉस जीतकर न्यूज़ीलैंड ने गेंदबाज़ी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर ने 115 गेंदों में 119 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए कीवी गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ के 72 और मिचेल मार्श की धुआंधार सिर्फ 40 गेंदों पर खेली गई 76 रन की पारी की बदौलत मेजबान टीम ने न्यूज़ीलैंड को 379 रन का लक्ष्य दिया। कीवी टीम की ओर से साउदी ने सबसे ज़्यादा 2 बल्लेबाज़ों का शिकार किया।

379 रन के पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 81 रन बनाए तो जिमी नीश्म ने भी 74 रन की पारी खेली, लेकिन इन दोनों के विकेट गिरने के बाद कीवी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। यहां तक कि न्यूज़ीलैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। 47.2 ओवर में कीवी टीम 262 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट लिए।

इस वनडे सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुकाबला 9 दिसंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। इस मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम की नज़र क्लीन स्वीप से बचने पर होगी तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में भी जीत हासिल कर न्यूज़ीलैंड का 3-0 से सफाया करना चाहेगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.