Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः अक्षदीप-पीयूष ने टाली उप्र की हार

उत्तर प्रदेश के अक्षदीप नाथ (नाबाद 76 रन) और पीयूष चावला (58 रन) ने जुझारू पारी खेलकर पंजाब के साथ रणजी मैच ड्रा करा लिया। इस प्रकार पहली पारी में बढ़त के आधार पर पंजाब को तीन जबकि उत्तर प्रदेश को एक अंक मिला।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 08:04 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः अक्षदीप-पीयूष ने टाली उप्र की हार

जागरण संवाददाता, कानपुर। उत्तर प्रदेश के अक्षदीप नाथ (नाबाद 76 रन) और पीयूष चावला (58 रन) ने जुझारू पारी खेलकर पंजाब के साथ रणजी मैच ड्रा करा लिया। इस प्रकार पहली पारी में बढ़त के आधार पर पंजाब को तीन जबकि उत्तर प्रदेश को एक अंक मिला।

loksabha election banner

कानपुर के ग्रीनपार्क में रणजी ग्रुप बी मैच के अंतिम दिन गुरुवार को पंजाब ने 244/6 रनों से आगे खेलना शुरू किया। बगैर कोई विकेट खोए स्कोर 295 रन पहुंचा दिया। इसके बाद पारी घोषित कर उत्तर प्रदेश को खेलने के लिए आमंत्रित किया। 342 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम शुरू में लड़खड़ा गई। ओपनर बल्लेबाज अल्मास शौकत और हिमांशु असनौरा महज छह रन के टीम के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। असनौरा शून्य पर दीपक बंसल की गेंद पर गीतांश खेरा को कैच थमा बैठे। इसके बाद दूसरे ओवर में अल्मास शौकत (06) ब्रिरेंद्र सिंह की गेंद पर गीतांश को ही कैच थमा बैठे। इसके बाद कप्तान सुरेश रैना भी महज चार बनाकर चलते बने। उन्हें हरभजन सिंह ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 10 रन के कुल स्कोर पर उत्तर प्रदेश तीन विकेट गिर जाने से टीम दबाव में आ गई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इसके बाद उमंग शर्मा (27) और अक्षदीप ने संभलकर खेलना शुरू किया। 49 के स्कोर पर उमंग को हरभजन सिंह ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। वहीं एकलव्य द्विवेदी ने तेज खेलते हुए चार चौकों की बदौलत 27 रन बनाए। उन्हें भी हरभजन सिंह ने बोल्ड कर दिया। फिर अक्षदीप के साथ पीयूष चावला ने बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने 96 गेंदों पर 58 रन बनाए। जिसमें एक छक्का और आठ चौके शामिल हैं। चावला सिद्धार्थ की गेंद पर गीतांश को कैच थमा बैठे। शाम को खेल खत्म होने तक उत्तर प्रदेश ने छह विकेट पर 204 रन बना लिए थे। मैच का परिणाम न निकलता देख 72 ओवरों में मैच ड्रा घोषित कर दिया गया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.