Move to Jagran APP

वापसी पर एबी का धुआंधार पचासा लेकिन श्रीलंका ने जीता मैच और टी-20 सीरीज

इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 Jan 2017 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2017 10:10 PM (IST)
वापसी पर एबी का धुआंधार पचासा लेकिन श्रीलंका ने जीता मैच और टी-20 सीरीज
वापसी पर एबी का धुआंधार पचासा लेकिन श्रीलंका ने जीता मैच और टी-20 सीरीज

केपटाउन, एएफपी। विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का तेजतर्रार अर्धशतक भी दक्षिण अफ्रीका को हार से नहीं बचा पाया और मेजबान टीम श्रीलंका से तीसरा टी-20 मैच पांच विकेट से हार गई। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

loksabha election banner

डिविलियर्स की (63) पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में निरोशन डिकवेला (68) और सीकुगे प्रसन्ना (नाबाद 37) की शानदार पारियों के दम पर श्रीलंका ने 19.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 170 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। डिकवेला को 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। डिकवेला ने तीसरे विकेट के लिए धनंजय डि सिल्वा (19) के साथ 71 रनों की साझेदारी करके मेहमान टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। इसके बाद सीकुगे प्रसन्ना ने 16 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 37 रन ठोक कर श्रीलंका को मैच जिता दिया। इमरान ताहिर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले कोहनी की चोट के चलते छह महीने बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले डिविलियर्स ने धीमी शुरुआत करते हुए पांच गेंदों में अपना खाता खोला, लेकिन 44 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 63 रन कूट डाले। इसके अलावा रीजा हेंडरिक्स (41) और मंगालिसो मोसेहले (नाबाद 32) ने भी योगदान दिया। श्रीलंका के लिए लक्षण संदाकन ने 23 रनों पर एक विकेट चटकाया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.