Move to Jagran APP

आज सनराइजर्स के सामने होगी 'डबल एम' की चुनौती

एक तरफ दुनिया के टॉप गेंदबाज डेल स्टेन तो दूसरी ओर आइपीएल-7 में पंजाब के सुपरस्टार 'डबल एम' यानी ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर। जाहिर तौर पर आज का मुकाबला धमाकेदार होगा। पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने किंग्स इलेवन पंजाब को रोकने की बड़ी चुनौती है। सनराइजर्स को पिछले मैच में

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 09:52 AM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 12:49 PM (IST)
आज सनराइजर्स के सामने होगी 'डबल एम'  की चुनौती

शारजाह। एक तरफ दुनिया के टॉप गेंदबाज डेल स्टेन तो दूसरी ओर आइपीएल-7 में पंजाब के सुपरस्टार 'डबल एम' यानी ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर। जाहिर तौर पर आज का मुकाबला धमाकेदार होगा। पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने किंग्स इलेवन पंजाब को रोकने की बड़ी चुनौती है। सनराइजर्स को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी ओवर में हराया था जब जेम्स फॉकनर ने दो गेंद पर दो चौके लगाकर 133 रन का लक्ष्य हासिल किया। पंजाब ने पिछले दो मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रमश: 205 और 191 रन का लक्ष्य हासिल करके जीत दर्ज की। एक बार फिर गेंद और बल्ले का बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा।

loksabha election banner

किंग्स इलेवन पंजाब:

पिछले मैच में ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ डाली। मैक्सवेल क्रीज पर खड़े होकर जिधर मन चाहे उधर छक्के जड़ रहे हैं। मैक्सवेल ने टीम के पहले मुकाबले में 43 गेंद में 95 और दूसरे में 45 गेंद में 89 रन बनाए। वहीं मिलर ने 37 गेंद में 54 और 19 गेंद में 51 रन की पारी खेली। इसके अलावा टीम में कप्तान जॉर्ज बेली भी हैं जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। निसंदेह टीम बड़े से बड़े लक्ष्य का पीछा करने में माहिर नजर आ रही है।

वहीं, अगर कमजोरी की बात करें तो दोनों मैच जीतने के बावजूद गेंदबाजी किंग्स इलेवन के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। उनके तेज गेंदबाज और स्पिनर न तो रनों का प्रवाह रोक सके हैं और न ही विकेट ले पाए हैं जिससे विरोधी टीमों को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिली। मिशेल जॉनसन एशेज के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके जबकि लक्ष्मीपति बालाजी और परविंदर अवाना भी महंगे साबित हुए हैं। यही नहीं वीरेंद्र सहवाग और चेतेश्वर पुजारा की ओपनिंग साझेदारी में दम नहीं नजर आ रहा है। चेतेश्वर बेहद ही धीमा खेल रहे हैं।

हैदराबाद सनराइजर्स:

जहां पंजाब की बल्लेबाजी मजबूत है तो वहीं हैदराबाद की गेंदबाजी में दम नजर आता है। हैदराबाद का प्रदर्शन डेल स्टेन, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार की तेज तिकड़ी पर निर्भर होगा। इस तिकड़ी ने पिछले मैच में राजस्थान के तीन विकेट 6.2 ओवर में 31 रन पर चटकाए थे। स्पिन गेंदबाजी में सनराइजर्स के पास अमित मिश्रा और कर्ण शर्मा हैं। मिश्रा ने टी-20 विश्व कप में छह मैचों में दस विकेट लिए थे जबकि कर्ण ने हैदराबाद के लिए पिछले सत्र में 13 मैचों में 11 विकेट चटकाए।

वहीं, कमजोरी की बात करें तो हैदराबादी टीम पहले मुकाबले में अच्छा स्कोर नहीं बना सकी। कप्तान शिखर धवन और डेविड वार्नर अच्छी नींव रखने के बाद आउट हो गए लेकिन पंजाब के खिलाफ वे यह गलती नहीं दोहराना चाहेंगे। टीम के बल्लेबाजी क्रम में आरोन फिंच, शिखर और वार्नर ही बड़े नाम हैं। मध्य क्रम में डेरेन सैमी हैं। सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों के खिलाने के नियम के कारण वेणुगोपाल राव को टीम में रखना मजबूरी है और राव के लिए तेज गति से रन बनाना टेढ़ी खीर है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.