Move to Jagran APP

कोटला पर दिल्ली की एक और हार

नई दिल्ली। फिरोजशाह कोटला के मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स की हार का सिलसिला शनिवार को भी नहीं थमा। वर्षा बाधित मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ विकेट से पराजित किया। दिल्ली की यह घरेलू मैदान पर लगातार चौथी हार और सत्र की सातवीं हार है। वहीं सनराइजर्स की आठ मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह अंकतालिका में केकेआर को पीछे छोड़

By Edited By: Published: Sat, 10 May 2014 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 11 May 2014 03:23 PM (IST)
कोटला पर दिल्ली की एक और हार

नई दिल्ली। फिरोजशाह कोटला के मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स की हार का सिलसिला शनिवार को भी नहीं थमा। वर्षा बाधित मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ विकेट से पराजित किया। दिल्ली की यह घरेलू मैदान पर लगातार चौथी हार और सत्र की सातवीं हार है। वहीं सनराइजर्स की आठ मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह अंकतालिका में केकेआर को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया। रुक-रुक कर हो रही बारिश ने कई बार मैच में खलल डाला और इस कारण हैदराबाद को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार कई बार संशोधित लक्ष्य भी मिले। अंतत: उन्हें पांच ओवर में 43 रन का लक्ष्य दिया गया, जिसे सनराइजर्स ने दो विकेट खोकर चार गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

इससे पहले सनराइजर्स के गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच को अपनी टीम के पक्ष में मोड़ा।

दिल्ली के कप्तान केविन पीटरसन बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए खुद सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे। डि कॉक (07) हालांकि खास नहीं कर सके, लेकिन पीटरसन रंग में दिखे। उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर टीम को पटरी पर डाला। दोनों ने मिलकर 11.47 के रनरेट से 44 रन की साझेदारी की। खतरनाक होते जा रहे पीटरसन को पवेलियन भेजने का काम अमित मिश्रा ने किया। सातवें ओवर में कैच आउट होने से पहले पीटरसन ने 19 गेंद पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। मिश्रा ने अपने अगले ओवर में अग्रवाल को भी चलता किया। अग्रवाल ने 18 गेंद पर 25 रन का योगदान दिया।

इसके बाद उपकप्तान दिनेश कार्तिक (39) और लक्ष्मीरत्न शुक्ला (21) ने चौथे विकेट के लिए 7.50 के रनरेट से 55 रन की साझेदारी कर मजबूत स्कोर की नींव तैयार कर दी, लेकिन यहां से हैदराबाद के गेंदबाज खासकर भुवनेश्वर और डेल स्टेन ने दिल्ली के बल्लेबाजों पर नकेल कस दी। फॉर्म में चल रहे जेपी डुमिनी (04) और केदार जाधव (05) भी कुछ नहीं कर सके। दिल्ली की टीम आखिरी पांच ओवरों में केवल 22 रन ही बना सकी और इस बीच उसने चार विकेट भी गंवाए। हैदराबाद की तरफ से स्टेन, मिश्रा और हेनरिक्स ने क्रमश: 20, 23, 26 रन देकर दो-दो विकेट लिए। भुवी ने 23 रन देकर एक विकेट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.