Move to Jagran APP

आइपीएल 7 मे विदेशियों पर भारी पड़े देसी खिलाड़ी

नई दिल्ली। रोमांच, ग्लैमर और सस्पेंस से भरा आइपीएल 7 का समापन हो गया, मगर इस बार देसी खिलाड़ियों ने साबित कर दिया कि वो किसी भी मामले में विदेशी खिलाड़ियों से कम नहीं हैं। बात चाहे रन बनाने की हो विकेट लेने की हो या शतक लगाने की। भारतीय क्रिकेटर्स हर जगह बाजी मारते नजर आए। आइपीएल 7 में रन बनाने के मामले में कोलकाता के ओपनर

By Edited By: Published: Mon, 02 Jun 2014 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jun 2014 05:27 PM (IST)
आइपीएल 7 मे विदेशियों पर भारी पड़े देसी खिलाड़ी

नई दिल्ली। रोमांच, ग्लैमर और सस्पेंस से भरा आइपीएल 7 का समापन हो गया, मगर इस बार देसी खिलाड़ियों ने साबित कर दिया कि वो किसी भी मामले में विदेशी खिलाड़ियों से कम नहीं हैं। बात चाहे रन बनाने की हो विकेट लेने की हो या शतक लगाने की। भारतीय क्रिकेटर्स हर जगह बाजी मारते नजर आए।

loksabha election banner

आइपीएल 7 में रन बनाने के मामले में कोलकाता के ओपनर रॉबिन उथप्पा सबसे आगे रहे। उन्होंने 16 मैचों में 44 के औसत से 660 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर रहा 83। 16 मैचों में उन्होंने 5 बार 50 का आंकड़ा छुआ। सबसे ज्यादा रन बनाने की वजह से उन्हें आरेंज कैप का खिताब भी मिला। गेंदबाजी के मामले में भी बाजी मारी चेन्नई के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने। उन्होंने 16 मैचों में 23 विकेट लिए। उनका एवरेज रहा 19.65 का और उनकी बेस्ट बालिंग रही 4 रन देकर 4 विकेट लिए। उनकी बालिंग के लिए उन्हें पर्पल कैप का खिताब दिया गया।

एक तरफ जहां बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ी आगे रहे वहीं इस आइपीएल में शतक लगाने के मामले में भी देसी खिलाड़ियों ने बाजी मार ली। इस आइपीएल में कुल 3 शतक लगे। सबसे पहला शतक मुंबई के लेंडल सिमंस ने लगाया। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 86 गेंदों ने नाबाद 100 रन की पारी खेली और टीम के जीत दिलाई। ये आइपीएल 7 की पहली सेंचुरी थी। इसके बाद आइपीएल का दूसरा शतक पंजाब के ओपनर वीरेंद्र सहवाग के बल्ले से निकला। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ ताबड़तोड़ 58 गेंदों में 122 रन की पारी खेली। इस मैच में पंजाब ने चेन्नई को 24 रन से हराया। आइपीएल का तीसरा और आखिरी शतक रिद्धिमान साहा ने लगाया। फाइनल मुकाबले में उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 55 गेंदों में 115 रन बनाए और नाबाद रहे। हालांकि उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आई और उनकी टीम हार गई। मगर आइपीएल सात में लगे 3 शतकों में से दो शतक भारतीय खिलाड़ियों के नाम ही रही।

पढ़े: आइपीएल से संबंधित समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.