Move to Jagran APP

आज धौनी के धुरंधरों से भिड़ेंगे वॉटसन के शेर

पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत चेन्नई सुपर किंग्स आइपीएल के अगले मैच में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी जो जीत की राह पर लौटने को बेताब है। दिल्ली डेयरडेविल्स को 93 रन से हराने के बाद दो बार की विजेता चेन्नई का आत्मविश्वास लौटा है। पहले मैच में उसे पराजय का सामना क

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 04:28 PM (IST)
आज धौनी के धुरंधरों से भिड़ेंगे वॉटसन के शेर

दुबई। पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत चेन्नई सुपर किंग्स आइपीएल के अगले मैच में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी जो जीत की राह पर लौटने को बेताब है। दिल्ली डेयरडेविल्स को 93 रन से हराने के बाद दो बार की विजेता चेन्नई का आत्मविश्वास लौटा है। पहले मैच में उसे पराजय का सामना करना पड़ा था। वहीं 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने पहले मैच में जीत दर्ज की लेकिन अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब से हार गई।

prime article banner

चेन्नई सुपर किंग्स:

चेन्नई के प्रदर्शन का दारोमदार उसके मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर है। आइपीएल में 20वां अर्धशतक जमाने वाले सुरेश रैना पर सभी की नजरें होंगी। अनुभवी ब्रेंडन मैकुलम से टीम को हमेशा अच्छी शुरुआत की उम्मीद होती है और उनका साथ देने के लिए ड्वेन स्मिथ हैं। फाफ डु प्लेसिस और रवींद्र जडेजा भी भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। इनके अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मध्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन को बेताब होंगे। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 15 गेंद में 32 रन बनाए थे। सीएसके के गेंदबाजों ने सटीक स्विंग गेंदबाजी से दिल्ली के बल्लेबाजों को बांधे रखा। रैना और डु प्लेसिस का चुस्त क्षेत्ररक्षण भी टीम का मजबूत पहलू है।

वहीं, अगर टीम की कमजोरी की बात करें तो टीम की गेंदबाजी एक मैच में खराब प्रदर्शन रहती है तो दूसरे में सफलता के झंडे गाड़ती है। इस क्षेत्र में टीम को निरंतरता लानी होगी। राजस्थान के बल्लेबाज सटीक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और कोई एक बल्लेबाज भी अकेले दम पर बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है। वहीं, ड्वेन ब्रावो का चोटिल होकर इस टूर्नामेंट से बाहर होना भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक बड़ी समस्या साबित हो सकता है।

राजस्थान रॉयल्स:

राजस्थान के लिए पहले मैच में अजिंक्य रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी बल्ले से चमके। इसके बाद कप्तान शेन वॉटसन और संजू सैमसन ने भी तेज अर्धशतक जमाए। हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सके। स्टीवन स्मिथ ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तेजी से रन बनाए। यह सभी बल्लेबाज तेज रन बनाने में माहिर हैं और जरूरत पड़ने पर विकेट पर रुककर भी खेल सकते हैं। यही नहीं अभिषेक नायर और जेम्स फॉकनर के होने से टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत नजर आती है। टीम बड़े लक्ष्य का पीछा करने में भी सक्षम है और विपक्षी टीम के खिलाफ पहले खेलते हुए बड़ा स्कोर बनाने का भी माद्दा रखती है।

रॉयल्स की कमजोरियों पर नजर डालें तो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर ने राजस्थान के गेंदबाजों की ऐसी धुनाई की जिसे वे अभी तक भूल नहीं पाए होंगे। सीएसके में भी ऐसे ही बल्लेबाज भरे पड़े हैं। ऐसे में उन्हें फिर से स्लोअर गेंदों का अच्छे से इस्तेमाल करना होगा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.