Move to Jagran APP

बहुत जल्दी हार मान ली दिल्ली डेयरडेविल्स ने

एक समय आता है जब किसी टीम के लिए कोई भी चीज काम नहीं करती। आप कई बदलाव करते हैं, बल्लेबाजी क्रम बदलते हैं, कप्तानों को रोटेट किया जाता है। यहां तक कि अपने गुरु के आशीर्वाद के साथ उनसे शुभकामनाओं के साथ कोई ताबीज भी हासिल करते हैं। इसके बावजूद परिणाम में किसी तरह का परिवर्तन नहीं

By Edited By: Published: Sat, 17 May 2014 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 17 May 2014 06:45 PM (IST)
बहुत जल्दी हार मान ली दिल्ली डेयरडेविल्स ने

रवि शास्त्री

loksabha election banner

स्ट्रेट ड्राइव

एक समय आता है जब किसी टीम के लिए कोई भी चीज काम नहीं करती। आप कई बदलाव करते हैं, बल्लेबाजी क्रम बदलते हैं, कप्तानों को रोटेट किया जाता है। यहां तक कि अपने गुरु के आशीर्वाद के साथ उनसे शुभकामनाओं के साथ कोई ताबीज भी हासिल करते हैं। इसके बावजूद परिणाम में किसी तरह का परिवर्तन नहीं होता।

दिल्ली डेयरडेविल्स के बारे में यही बात कही जा सकती है। हर किसी के प्रदर्शन पर मानो ग्रहण लग गया है, यहां तक कि डुमिनी की चमक भी उसी धुंध में कहीं खो गई। फॉर्म खराब होना एक बात है, लेकिन दिशाहीन होना दूसरी। इस टीम ने खुद को एक जंगल में खड़ा कर लिया है, जहां न तो रोशनी है और न ही आगे कोई उम्मीद। खिलाड़ियों का एक ऐसा समूह जिसने बहुत जल्दी हार मान ली।

केविन पीटरसन और मुहम्मद शमी कोई मामूली नाम नहीं हैं। दिनेश कार्तिक और मुरली विजय पूरी तरह से सम्मान के लायक हैं। रॉस टेलर और क्विंटन डी कॉक इस साल अपने प्रदर्शन से लगातार सुर्खियों में रहे हैं। मगर फिर भी इन सभी बातों से कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है। ऐसा लग रहा है मानो इनके नाम से कोई दूसरे इंसान मैदान में उतर रहे हैं।

दिल्ली की टीम पर आइपीएल और प्रशंसकों का उधार है। ऐसे में बाकी बचे तीन मैचों में उसकी जिम्मेदारी बनती है कि वो अच्छा प्रदर्शन करे। औसतन यह टीम एक पारी में विपक्षी टीम के तीन खिलाड़ियों को आउट करती है और खुद पहले खेलते हुए करीब 150 का स्कोर बनाती है। कैच छोड़ना और खराब फील्डिंग करना भी इसकी पहचान बन चुकी है। कहा जाता है कि टी-20 अनिश्चितताओं का खेल है, लेकिन फिलहाल दिल्ली की हार एक निश्चित बात नजर आ रही है। यह बात टीम के लिए तो खराब है ही, लेकिन फ्रेंचाइजी और आइपीएल के लिए उससे भी कहीं अधिक खराब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.