Move to Jagran APP

फिर फ्लॉप हुए दिल्ली के डेयरडेविल्स, हैदराबाद ने रौंदा

आईपीएल 6 के 14वें मैच में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर आज मेजबान टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने हैदराबाद सनराइजर्स के सामने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और एक बार फिर उनके बल्लेबाजों ने निराश किया। दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर महज 114 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में एक रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मेजबान टीम को 3 विकेट से रौंद दिया। यह दिल्ली की टूर्नामेंट में लगातार चौथी हार है।

By Edited By: Published: Fri, 12 Apr 2013 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2013 11:52 PM (IST)
फिर फ्लॉप हुए दिल्ली के डेयरडेविल्स, हैदराबाद ने रौंदा

नई दिल्ली। आईपीएल 6 के 14वें मैच में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर आज मेजबान टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने हैदराबाद सनराइजर्स के सामने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और एक बार फिर उनके बल्लेबाजों ने निराश किया। दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर महज 114 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में एक रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मेजबान टीम को 3 विकेट से रौंद दिया। यह दिल्ली की टूर्नामेंट में लगातार चौथी हार है।

loksabha election banner

दिल्ली की टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में ओपनर डेविड वॉर्नर को शून्य पर डेल स्टेन ने पवेलियन भेज दिया। इसके बाद 26 के कुल स्कोर पर जयवर्धने भी आउट हो गए और 26 के ही स्कोर पर स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी चलते बने। दिल्ली की मुश्किलें लगातार जारी रहीं और हैदराबाद की शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग के आगे कोई भी बल्लेबाज टिकता नहीं दिखा। अंत में केदार जाधव ने सर्वाधिक नाबाद 30 रन बनाए। वहीं हैदराबाद की तरफ से स्टेन, इशांत शर्मा और परेरा ने 2-2 विकेट लिए जबकि आनंद राजन और अमित मिश्रा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहींरही और दूसरे ही ओवर में रेड्डी के रूप में कुल दो के स्कोर पर उन्हें पहला झटका दिल्ली ने दे दिया। इसके बाद कुछ देर तक पटेल और संगकारा टिके रहे लेकिन पार्थिव पटेल भी आठवें ओवर में 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके कुछ ही देर बाद करारा झटका तब लगा जब बोथा ने संगकारा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस समय तक हैदराबाद महज 54 रन ही बना सकी थी। शुरुआत में यह लक्ष्य हैदराबाद के लिए काफी आसान नजर आ रहा था लेकिन एक-एक करके उनके सभी धुरंधर बल्लेबाज पस्त होते दिखने लगे। आलम यह था कि 89 रन पर 16 ओवर के अंदर वे अपने छह विकेट गंवा चुके थे और जिम्मेदारी पुछल्ले बल्लेबाजों के कंधों पर आ गई, इसी बीच इरफान पठान ने आखिरी उम्मीद यानी थिसारा परेरा को भी कैच आउट करा दिया और 100 रन पर सात विकेट गिर गए। इसके बाद अमित मिश्रा ने मोर्चा संभाला और कुछ आकर्षक शॉट्स के दम पर खेल को अपनी टीम के पाले में धकेला। अंतिम ओवर में हैदराबाद को 6 गेंदों में छह रनों की दरकार थी और दिल्ली के फैंस ने अब भी उम्मीदें नहीं छोड़ी थीं लेकिन इरफान पठान की पहली गेंद पर डबल और दूसरी गेंद पर चौका जड़कर डेल स्टेन ने सभी को सन्न कर दिया और 19.2 ओवर में हैदराबाद ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

अंक तालिका में अब सनराइजर्स हैदराबाद चार मैचों में तीन जीत और एक हार के साथ छह अंक हासिल करके दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है जबकि दिल्ली चार मैचों में चार लगातार हार के बाद वहींकी वहीं आखिरी स्थान पर बनी हुई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.