PreviousNext

क्रिकेट चलता रहना चाहिए: राजीव शुक्ला

Publish Date:Wed, 25 Jan 2017 08:47 PM (IST) | Updated Date:Thu, 26 Jan 2017 03:47 PM (IST)
क्रिकेट चलता रहना चाहिए: राजीव शुक्लाक्रिकेट चलता रहना चाहिए: राजीव शुक्ला
जानिए कानपुर में होने वाले टी-20 मैच से पहले क्या कुछ कहा राजीव शुक्ला ने।

कानपुर। बीसीसीआइ के दिग्गज और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के पूर्व सचिव राजीव शुक्ला लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करने को लेकर इस महीने की शुरुआत में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले बाद अभी अपने पत्ते नहीं खोलना चाहते हैं, लेकिन उनका मानना है कि क्रिकेट चलता रहना चाहिए। कानपुर में होने वाले टी-20 मैच से पहले राजीव शुक्ला ने अभिषेक त्रिपाठी से बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश.

बीसीसीआइ को लेकर जो उठापटक मची हुई है, उसे आप कैसे देखते हैं?

राजीव शुक्लाः देखिए मैं इस पर अभी कुछ भी नहीं कहना चाहता हूं। मेरा सिर्फ इतना मानना है कि घटनाएं होती रहती हैं। पद जाता है, आता है, लेकिन क्रिकेट का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। क्रिकेट चलता रहना चाहिए। पूरा देश क्रिकेटप्रेमी है और लाखों लोग क्रिकेट खेलते हैं इसलिए वह बाधित नहीं होना चाहिए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपके यूपीसीए सचिव रहते ग्रीन पार्क को टेस्ट, वनडे, आइपीएल और टी-20 मैच मिले। अब आप सचिव नहीं है तो क्या इसका फर्क पड़ेगा?

राजीव शुक्लाः कानपुर क्रिकेट का गढ़ रहा है। मैं जब इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के साथ टीम मैनेजर के तौर पर गया तब वहां देखा था कि ग्रीन पार्क का नाम लॉ‌र्ड्स में भी अंकित था। इस स्टेडियम में हमेशा मैच होते रहेंगे।

आइपीएल की कई टीमें कानपुर में मैच आयोजित करवाना चाहती हैं?

राजीव शुक्लाः पिछले साल हमने यहां गुजरात लायंस के घरेलू मैच आयोजित कराए थे। कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस ने यहां मैच खेलने के बाद हमारी काफी तारीफ की थी। इस बार भी गुजरात यहां तीन मैच आयोजित करवाना चाहता है। फिलहाल अभी दो को ही आइपीएल कैलेंडर में जगह दी गई है। किंग्स इलेवन पंजाब तो यहां अपने सात में से तीन घरेलू मैच आयोजित कराकर इसे अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाना चाहती है। यहां क्रिकेट को दर्शकों से बहुत प्यार मिलता है। खूब टिकट बिकती हैं इसलिए सभी फ्रेंचाइजी यहां मैच आयोजित कराना चाहती हैं।

पहली बार ग्रीन पार्क में टी-20 मैच का आयोजन हो रहा है। इस बारे में क्या कहेंगे?

राजीव शुक्लाः यह बहुत बड़ी बात है कि एक टेस्ट सेंटर पूरी तरह से क्रिकेट सेंटर में बदल गया है। अब यूपीसीए यहां पर पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित करा रहा है। निश्चित ही इससे ग्रीन पार्क और यहां के क्रिकेट प्रशंसकों के अलावा यहां के क्रिकेटरों को भी फायदा मिलेगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Cricket should move on says Rajiv Shukla(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ब्रेट ली की फिल्म 'अनइंडियन' के लवमेकिंग सीन पर सेंसर बोर्ड की चली कैंचीजब युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल को गोद में उठाने के बाद लिया उनका इंटरव्यू
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »