Move to Jagran APP

पूरी तरह फिट हैं साहा, खेलेंगे पहला वनडे

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू होने पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में खेलना लगभग तय है। दाहिने हाथ में चोट के चलते साहा के खेलने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी, लेकिन शुक्रवार को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान वह पूरी

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 09:13 AM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 09:19 AM (IST)
पूरी तरह फिट हैं साहा, खेलेंगे पहला वनडे

कटक। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू होने पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में खेलना लगभग तय है। दाहिने हाथ में चोट के चलते साहा के खेलने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी, लेकिन शुक्रवार को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान वह पूरी तरह से फिट नजर आए।

loksabha election banner

इस साल आइपीएल में प्रभावित करने वाले बंगाल के विकेटकीपर साहा कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली की अगुआई में हुए भारतीय टीम के ट्रेनिंग सत्र में पूरी लय में दिखे। साहा ने लगभग 15 मिनट तक बल्लेबाजी की और सहज दिखे। बाद में टीम के अधिकारी ने कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज बाराबती स्टेडियम में होने वाले सीरीज के पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेगा।

दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल में दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ पूर्व क्षेत्र की ओर से खेलते हुए साहा के दायें हाथ में चोट लग गई थी। वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। पहली पारी में उन्होंने 62 रन बनाए थे। नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को आराम दिए जाने के कारण 30 वर्षीय साहा को मौका मिला है। साहा ने अब तक दो टेस्ट और छह वनडे खेले हैं। साहा ने अब तक 90 लिस्ट ए मैचों में 43.72 की औसत से दो शतक और 18 अर्धशतक के साथ 2536 रन बनाए हैं। उन्होंने 109 कैच लपके हैं और 12 स्टंपिंग भी की है।

भारतीय खिलाडिय़ों ने कोच डंकन फ्लेचर और कप्तान विराट कोहली की देखरेख में जमकर पसीना बहाया। तीन घंटे के अभ्यास सत्र में साहा और रविचंद्रन अश्विन आकर्षण का केंद्र रहे। अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में आराम के बाद वापसी कर रहे हैं। अश्विन सबसे पहले नेट पर आए और उन्होंने बल्लेबाजी में हाथ अजमाने के बाद गेंदबाजी भी की। उनके बाद अजिंक्य रहाणे, कोहली, अंबाती रायुडू और सुरेश रैना ने अपने हाथ खोले। बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटले और अमित मिश्रा ने भी नेट पर पसीना बहाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.