PreviousNext

दो वर्ष के बाद वेस्टइंडीज वनडे टीम में वापस आ गया ये तूफानी बल्लेबाज

Publish Date:Tue, 12 Sep 2017 05:22 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 08:46 AM (IST)
दो वर्ष के बाद वेस्टइंडीज वनडे टीम में वापस आ गया ये तूफानी बल्लेबाजदो वर्ष के बाद वेस्टइंडीज वनडे टीम में वापस आ गया ये तूफानी बल्लेबाज
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में वापसी हुई इस तूफानी बल्लेबाज की।

नई दिल्ली। 2015 विश्व कप के बाद आखिरकार वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को वनडे टीम का हिस्सा बनाया गया है। वो इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले 5 वनडे मैचों में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। हालांकि इस वनडे सीरीज में खेलने से पहले गेल बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलेंगे। 

गेल सोमवार को वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय वनडे टीम के साथ नॉदर्न आयरलैंड पहुंचे। उनके साथ टीम में मार्लोन सैमुअल्स और जेरोम टेलर की भी वापसी हुई है। सैमुअल्स ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला 2016 अक्टूबर में खेला था इसके बाद उन्हें श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ ट्रॉई सीरीज के लिए मौका नहीं दिया गया था। गेल ने इस बीच जुलाई में भारत के खिलाफ एक मात्र टी20 मैच में वेस्टइंडीज के लिए खेला था। वर्ष 2015 के बाद गेल अब अपना पहला वनडे मैच खेलेंगे। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सेलेक्टर कर्टनी ब्राउन ने कहा कि गेल और सैमुअल्स का टीम में स्वागत है इसके अलावा उन्होंने कहा कि इन दोनों के टीम में होने से बल्लेबाजी मजबूत होगी साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इसके अलावा सेलेक्टर्स ने उम्मीद जताई कि 36 वर्षीय सैमुअल्स और जल्द ही 38 वर्ष के होने जा रहे गेल टीम को अगले विश्व कप में क्वालीफाई करवाने में मदद करेंगे। 

वहीं टीम में चुनाव के बाद गेल ने कहा कि वो विश्व कप का फाइनल खेलना चाहते हैं साथ ही उनका ये भी कहना था कि क्रिकेट फैंस को इस बात की खुशी होगी कि गेल एक बार फिर से वेस्टइंडीज की तरफ से खेल रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि सबकुछ ठीक रहेगा और मैं अागे कुछ और मुकाबले खेल सकूं। मैं निश्चित तौर पर अगला विश्व कप खेलना चाहता हूं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:West Indies look to recalled Gayle for ODI inspiration(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रैना,अश्विन और जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में क्यों नहीं, इन्होंने उठाया ये बड़ा सवालदलीप ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू आमने-सामने
यह भी देखें