Move to Jagran APP

बदल गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का नाम, जानिए अब क्या होगी नई पहचान

डब्ल्यूआईसीबी का नाम बदल दिया गया है और अब इसे एक नए नाम से पहचाना जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 11:20 AM (IST)
बदल गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का नाम, जानिए अब क्या होगी नई पहचान
बदल गया वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का नाम, जानिए अब क्या होगी नई पहचान

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद), जेएनएन | वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के अध्यक्ष डेव कैमरून ने बोर्ड का नाम बदलने का फैसला किया है। कैमरून ने डब्ल्यूआईसीबी का नाम बदल कर क्रिकेट वेस्टइंडीज रखने की घोषणा की है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, हालांकि इसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। अंग्रेजी अखबार गर्जियन ने शनिवार को कैमरून के हवाले से लिखा है कि डब्ल्यूआईसीबी अब क्रिकेट वेस्टइंडीज के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने साथ ही बताया कि वाणिज्य पक्ष को देखते हुए विंडीज नाम का प्रयोग किया जाएगा। कैमरून ने कहा है कि अगर बोर्ड को वित्तिय फायदा पहुंचाना है तो को रिब्रांडिंग करना बेहद जरूरी है।

कैमरून ने कहा, ‘इस समय हमें वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के नाम से नहीं जाना जाएगा बल्कि क्रिकेट वेस्टइंडीज के नाम से जाना जाएगा। हमने वित्तिय पक्ष को देखते हुए भी एक कंपनी बनाई है और उसका नाम विंडीज रखा गया है’। उन्होंने कहा, ‘हम वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए और नए तरीके अपनाएंगे और ऐसे में हमें आगे जाने के लिए रिब्रांडिंग की जरूरत है’।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कैमरून ने कहा, ‘मैं व्यवसायी हूं, इसलिए मैं समझ सकता हूं कि सफल होने के लिए क्या जरूरी है। एक चीज समझने की जरूरत है खेल एक व्यवसाय है और क्रिकेट वेस्टइंडीज एक सरकार है’। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘हमें खेल की सिर्फ टीम के प्रदर्शन तक ही देखने की जरूरत नहीं है बल्कि इसके आर्थिक पक्ष पर भी ध्यान देने की जरूरत है ताकि हम सफल हो सकें’।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.