Move to Jagran APP

भारत के पास अभी भी मैच बचाने का मौका: धवन

वेलिंगटन। भारत के खराब प्रदर्शन को बयां करने के लिए उनके पास अल्फाज नहीं थे लेकिन बल्लेबाज शिखर धवन ने स्वीकार किया कि दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पासा पलट दिया है पर यह भी कहा कि भारत के पास अभी भी मैच बचाने का मौका है। धवन ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि अभी भी एक दिन का खेल बाकी है। हम मंगलवार को जी

By Edited By: Published: Mon, 17 Feb 2014 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2014 06:06 PM (IST)
भारत के पास अभी भी मैच बचाने का मौका: धवन

वेलिंगटन। भारत के खराब प्रदर्शन को बयां करने के लिए उनके पास अल्फाज नहीं थे लेकिन बल्लेबाज शिखर धवन ने स्वीकार किया कि दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पासा पलट दिया है पर यह भी कहा कि भारत के पास अभी भी मैच बचाने का मौका है।

loksabha election banner

धवन ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि अभी भी एक दिन का खेल बाकी है। हम मंगलवार को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन यदि हारते भी हैं तो सीखने के लिए काफी कुछ है। निराशा तो है लेकिन हमने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला खासकर पहली पारी में उन्हें कम स्कोर पर आउट किया। उन्होंने कहा कि फिर हमने कठिन हालात में अच्छी बल्लेबाजी की और शनिवार तक मैच पर हमारा दबदबा था लेकिन आज उन्होंने पासा पलट दिया। आखिरी दिन की सुबह हम उन्हें आउट करने की कोशिश करेंगे और जो भी लक्ष्य होगा, उसके अनुरूप बल्लेबाजी करेंगे। धवन ने कहा कि विकेट काफी बेहतर हो गया है। मैकुलम और वाटलिंग ने उम्दा बल्लेबाजी की। उन्होंने अच्छी गेंदों का सम्मान किया और पूरे दिन हमें मौका नहीं दिया। मैकुलम को तीसरी स्लिप में धवन ने जीवनदान दिया जबकि तीसरे दिन इशांत शर्मा और विराट कोहली ने उनके कैच टपकाए थे। धवन ने कहा कि हमने एक स्लिप और एक गली लगाने की रणनीति बनाई थी। हम चाहते थे कि मैकुलम कुछ शॉट खेले लेकिन जब स्लिप थी जब उन्होंने अधिक शॉट नहीं खेले। हमने अच्छी गेंदबाजी की और संयम से काम लिया। उनका रनरेट कम था लेकिन वे जोखिम नहीं ले रहे थे। एक बार बल्लेबाज के बड़ा स्कोर बना लेने के बाद उसे आउट करना आसान नहीं होता। हमने कल भी मैकुलम का कैच छोड़ा और आज उसकी भारी कीमत चुकाई। धवन ने कहा कि मैच में पहले दो दिन हमारा दबदबा रहा। आज एकदम अलग हालात थे और हमारे लिए दिन लंबा रहा। सुबह हम उन्हें आउट करने के इरादे से उतरे थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

पढ़ें : वेलिंग्टन टेस्ट : शतकवीर रहाणे के दम पर मजबूत स्थिति में भारत

वाटलिंग को अपने खेल पर गर्व

वेलिंगटन : कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के साथ छठे विकेट के लिए विश्व रिकॉर्ड साझेदारी कर घरेलू टीम को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अहम बढ़त दिलाने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने कहा कि उन्हें इस प्रयास पर गर्व महसूस होता है।

वाटलिंग और मैकुलम ने छठे विकेट के लिए 352 रन की भागीदारी निभाकर न्यूजीलैंड को भारत पर 325 रन की बढ़त बनाने में अहम भूमिका अदा की। वाटलिंग ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि हम जिस तरह से खेले, मैं निश्चित रूप से उससे काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि आज फिर ब्रैंडन ने फिर अच्छी बल्लेबाजी की। इसके अलावा हम दो दिन पहले जिस स्थिति में थे, उससे यहां तक पहुंचकर हम बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमने प्रत्येक गेंद पर ध्यान लगाया, प्रत्येक ओवर और प्रत्येक घंटे पर ध्यान दिया। उन्होंने हमें चुनौती दी और हमने एक तरह से तूफान को रोक दिया। चौथे दिन सिर्फ एक विकेट गंवाना, सचमुच बेहतरीन रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.