Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज दौरे और एशेज के लिए इन कंगारुओं को मिला बुलावा

लेग स्पिनर फवाद अहमद, बल्लेबाज एडम वोजेस और विकेटकीपर पीटर नेविल को वेस्टइंडीज दौरे और फिर इंग्लैंड दौरे (एशेज) के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से बुलावा मिला है। हालांकि 17 सदस्यीय इस टीम में ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर और ग्लेन मैक्सवेल को कोई जगह नहीं मिली है। इनके अलावा जनवरी

By ShivamEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 12:10 PM (IST)
वेस्टइंडीज दौरे और एशेज के लिए इन कंगारुओं को मिला बुलावा

सिडनी। लेग स्पिनर फवाद अहमद, बल्लेबाज एडम वोजेस और विकेटकीपर पीटर नेविल को वेस्टइंडीज दौरे और फिर इंग्लैंड दौरे (एशेज) के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से बुलावा मिला है। हालांकि 17 सदस्यीय इस टीम में ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर और ग्लेन मैक्सवेल को कोई जगह नहीं मिली है। इनके अलावा जनवरी में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में दो अर्धशतक जड़ने वाले जो बर्न्स को भी नजरअंदाज कर दिया गया है।

loksabha election banner

पेसर जेम्स पैटिंसन हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर हैं जिसका फायदा एक बार फिर पीटर सिडल को मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया को 5 जून से वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैच खेलने हैं जबकि उसके बाद 8 जुलाई से उनको इंग्लैंड में पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज खेलनी है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान में जन्में फवाद अहमद को शेफील्ड शील्ड सीजन में 48 विकेट लेने का तोहफा मिला है और उनको नाथन ल्योन के साथ दूसरा स्पिनर रखा गया है। वहीं, एडम वोजेस को भी घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की वजह से टीम में जगह मिली। उन्होंने शेफील्ड शील्ड के इस सीजन में सर्वाधिक 1,358 रन बनाए और वो 104.46 की औसत के साथ साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी बने। वहीं, विकेटकीपर पीटर नेविल को ब्रैड हैडिन के साथ दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना गया। उन्हें मैथ्यू वेड की जगह तरजीह दी गई।

- टीमः

माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीव स्मिथ, फवाद अहमद, ब्रैड हैडिन, रेयान हैरिस (सिर्फ एशेज), जोश हेजलवुड, मिचेल जॉनसन, नाथन ल्योन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, पीटर नेविल, क्रिस रोजर्स, पीटर सिडल, मिचेल स्टार्क, एडम वोजेस, डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.