Move to Jagran APP

इंदौर में दिखा विराट का कमाल, शतक जमाया बेमिसाल

भारत-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के तीसरे और आखिरी टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने नाबाद रहते हुए 103 रन का पारी खेली। भारतीय सरजमीं पर कोहली का ये शतक 17 पारियों के बाद आया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2016 03:53 PM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2016 07:20 AM (IST)
इंदौर में दिखा विराट का कमाल, शतक जमाया बेमिसाल

नई दिल्ली, (प्रदीप सहगल)। भारत-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के तीसरे और आखिरी टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने शतक जमाया और वो 103 रन बनाकर अभी भी मैदान पर डटे हुए है। विराट कोहली का ये शतक खास है, 8 पारियों में विराट के बल्ले से निकला ये पहला शतक है। पिछली 7 पारियों में विराट का औसत 18.85 का था। विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जड़ा था वो भी उस पारी में जिसमें उन्होंने 200 रन बनाए थे।

prime article banner

Photos: विराट के शतक और राहाणे के अर्द्धशतक से भारत मैच पर पकड़ बनाई

कोहली के लगातार मायूस करने वाले इस प्रदर्शन से उनके फैन्स को काफी निराशा होने लगी थी। लेकिन विराट ने इंदौर में एक दमदार और सॉलिड पारी खेलकर अपने फैन्स को खुश होने का मौका तो दिया ही साथ ही साथ टीम इंडिया को एक बड़े स्कोर की ओर भी अग्रसर कर दिया है।

इंदौर होल्कर मैदान में विराट ने जमाया शतक, देखें तस्वीरें

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शतक जमाने के लिए विराट कोहली ने 184 गेंदों का सामना किया। इस पारी में विराट के बल्ले से 10 चौके भी निकले। और ये शतक विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में 13 वां शतक है। पहला दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली नाबाद रहते हुए 103 रन बनाए।

17 पारियों के बाद भारत में जमाया शतक

विराट कोहली ने इससे पहले भारतीय सरजमीं पर जो शतक जमाया था, वो फरवरी 2013 में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर बनाया था। तब से लेकर अब तक कोहली 17 पारियां खेल चुके हैं और उनका ये शतक 18वीं पारी में आया है।

इंदौर टेस्ट के पहले दिन को कोहली ने कुछ इस तरह बनाया खास

कोहली का पिछले कुछ समय का रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने कोलकाता में खेले गए पिछले मैच में 9 और 45 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में 9 और 18 रन बनाकर कोहली आउट हो गए थे।

अजिंक्य रहाणे ने इंदौर में बनाया ये रिकॉर्ड, तेज़ी से ऐसा करने वाले बने आठवें भारतीय


इससे पहले उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर बारिश के चलते चौथे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था और मैच ड्रॉ घोषित किया गया था। तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 और 4 रन और दूसरे टेस्ट मैच में 44 रन बनाए थे। इस तरह आखिरी 7 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से केवल 122 रन निकले थे। लेकिन आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में शतक जमाकर विराट अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK