Move to Jagran APP

करिश्माई कोहली ने खेली 'विराट' पारी, जमा दिया टेस्ट करियर का 15वां शतक

मुंबई टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने शानदार शतक जमाया। टेस्ट करियर में विराट की ये 15वीं सेंचुरी रही।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 10 Dec 2016 02:36 PM (IST)Updated: Sun, 11 Dec 2016 09:28 AM (IST)
करिश्माई कोहली ने खेली 'विराट' पारी, जमा दिया टेस्ट करियर का 15वां शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट में दमदार पारी खेलते हुए अपने करियर का 15वां शतक जड़ दिया। विराट कोहली ने एक रन लेकर 15वां शतक पूरा किया। इस पारी में कोहली ने न सिर्फ शतक जमाया बल्कि अपने टेस्ट करियर के 4000 रन भी पूरे किए। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली का ये तीसरा शतक रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कोहली 147 रन बनाकर नाबाद हैं।

prime article banner

जारी है कोहली का कमाल

अपनी टेस्ट करियर की 15वीं सेंचुरी जमाने के लिए विराट कोहली ने 186 गेंदों का सामना किया। शतक पूरा करने के लिए कोहली ने 11 चौके लगाए। पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज़ पर आए कोहली ने पहले विजय के साथ मिलकर 116 रन की साझेदारी की और फिर इसके बाद जडेजा के साथ मिलकर 57 रन जोड़े और भारतीय टीम को मुश्किलों से निकाला।

सचिन को कोहली ने छोड़ा पीछे, अब इन दोनों की है बारी

सीरीज़ में जमाया दूसरा शतक

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रहे इस टेस्ट सीरीज़ में विराट कोहली का ये दूसरा शतक है। इससे पहले विराट ने विशाखापत्तनम में भी 167 रन की दमदार पारी खेली थी। विराट की इस पारी की बदौलत ही टीम इंडिया ने उस मुकाबले को 246 रन से जीता था। इस टेस्ट सीरीज़ में कोहली ने 500 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया है।

Photos: 6 छक्के लगाने के बाद युवराज को मिली ये कार, देखें युवराज का कार कलेक्शन

इस टेस्ट सीरीज़ में कोहली के विराट प्रदर्शन की चलते ही टीम इंडिया 2-0 से आगे है। टीम इंडिया मुंबई टेस्ट में भी जीत हासिल कर लेती है, तो ये टेस्ट सीरीज़ भी भारत के नाम हो जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो सफेद कपड़ों के क्रिकेट में भारतीय टीम 8 साल बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज़ जीतेगी।

Photos: मिलिए कैप्टन कूल एमएस धौनी की क्यूट बेटी जीवा से

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.