Move to Jagran APP

विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का 'अनमोल रत्न'

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 500वें टेस्ट मैच जीत हासिल करने के बाद आर. अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि टीम में यह आफ स्पिनर ‘अनमोल’ है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 05:09 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 05:23 PM (IST)
विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का 'अनमोल रत्न'

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 500वें टेस्ट मैच जीत हासिल करने के बाद आर. अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि टीम में यह आफ स्पिनर ‘अनमोल’ है, जिसने शुरूआती टेस्ट में न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत में गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान दिया।

loksabha election banner

कोहली ने भारत की बड़ी जीत के बाद कहा, ‘वह भारतीय टीम के लिये बेहतरीन रहा है। अगर आप दुनिया में सभी प्रभावशाली खिलाड़ियों को देखोगे तो वह तीन-चार में आसानी से शामिल होगा। बहुत ही कम खिलाड़ी हैं जो अपनी टीमों के लिये इस तरह का बड़ा प्रभाव डाल रहे हैं।’

इसके साथ ही भारत के टेस्ट कप्तान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि गेंदबाज वो हैं जो आपको टेस्ट मैच जिताते हैं और अश्विन इनमें से एक हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि वह पिछले दो सालों से लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। वह अपने खेल पर काफी मेहनत करता है। वह खेल पर बहुत सोच विचार करता है और अपने खेल को बखूबी समझता भी है।’

अश्विन ने कानपुर टेस्ट में 10 विकेट चटकाये और भारत की पहली पारी के दौरान 40 रन की पारी भी खेली, जिससे उन्होंने टीम की 197 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई।


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.