Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, विराट को मिला आराम

बीसीसीआइ ने श्रीलंका के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली को इस सीरीज में आराम देने का फैसला किया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर पवन

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2016 05:21 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2016 07:46 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, विराट को मिला आराम

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए उपकप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। बीसीसीआइ की तरफ से 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की गई। नौ फरवरी से शुरू हो रही सीरीज के लिए टीम में ऑलराउंडर पवन नेगी नया चेहरा होंगे।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई टी-20 सीरीज में कोहली शानदार फार्म में दिखे और उन्होंने तीन अर्धशतकों की मदद से 199 की औसत के साथ 199 रन बनाए। कोहली ने अक्टूबर से जनवरी तक दस वनडे और पांच टी-20 के अलावा चार टेस्ट मैच भी खेले हैं।

जडेजा के कवर होंगे नेगी : आइपीएल में महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले युवा आलराउंडर नेगी को रवींद्र जडेजा के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। नेगी ने सैयद मुश्ताक अली और देवधर ट्रॉफी में भी प्रभावी प्रदर्शन किया था।

पांडे को मिला इनाम : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने वाले मनीष पांडे को इस पारी का इनाम टीम में जगह के रूप में मिला है।

धवन, मान व उमेश की छुट्टी : चयनकर्ताओं ने ऋषि धवन, गुरकीरत मान और उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया है। इन तीनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जूझना पड़ा था और यह प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

भुवी की वापसी : टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। भुवनेश्वर वनडे सीरीज के दौर चोटिल होने के बाद टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे।

टीम : महेंद्र सिंह धौनी धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार और पवन नेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.