Move to Jagran APP

विश्‍व कप खुमार के बीच वनडे रैंकिंग में कई उतार-चढ़ाव

क्रिकेट विश्‍व कप खुमार के बीच आइसीसी वनडे रैंकिंग में कई उतार-चढ़ाव सामने आया है। कई भारतीय खिलाडि़यों ने अपने प्रदर्शन के दम पर रैंकिंग में तरक्‍की की है, तो कईयों को नुकसान का सामना करना पड़ा है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 08:32 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 09:44 AM (IST)
विश्‍व कप खुमार के बीच वनडे रैंकिंग में कई उतार-चढ़ाव

दुबई। क्रिकेट विश्व कप खुमार के बीच आइसीसी वनडे रैंकिंग में कई उतार-चढ़ाव सामने आया है। कई भारतीय खिलाडि़यों ने अपने प्रदर्शन के दम पर रैंकिंग में तरक्की की है, तो कईयों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी आइसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में खिसककर क्रमश: चौथे और 10वें स्थान पर आ गए जबकि शिखर धवन सातवें स्थान पर बने हुए हैं।

loksabha election banner

वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने तरक्की की है। शमी 14 पायदान की छलांग लगाकर अब 11वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं अश्विन छह पायदान चढकर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

विश्व कप के 23 पूल मैचों के बाद रैंकिंग में काफी बदलाव आया है। कोहली एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर हैं। वहीं कप्तान धौनी दो पायदान खिसककर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा और सुरेश रैना भी शीर्ष 20 में हैं। रोहित तीन पायदान गिरकर 16वें स्थान पर हैं जबकि रैना चार पायदान चढकर 20वें स्थान पर आ गए हैं।

श्रीलंका के कुमार संगकारा दो पायदान चढ़कर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के साथ दूसरे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। गेंदबाजों में कोई भी भारतीय शीर्ष दस में नहीं है। शमी और अश्विन ने हालांकि अच्छी प्रगति की है। चोटिल भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा चार चार पायदान खिसककर क्रमश: 17वें और 18वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान के सईद अजमल शीर्ष पर हैं जो विश्व कप नहीं खेल रहे हैं।

हरफनमौला की सूची में जडेजा सातवें स्थान पर बने हुए हैं। शीर्ष पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान हैं जिन्होंने विश्व कप में 229 रन बनाये और तीन विकेट भी लिए हैं। टीम रैंकिंग में आॅस्ट्रेलिया 120 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है। भारत चार अंक पीछे दूसरे स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका 113 रेटिंग अंक के साथ तीसरे और श्रीलंका चौथे स्थान पर है। न्यूजीलैंड पांचवें और इंग्लैंड छठे स्थान पर है।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.