Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: कर्नाटक फिर बना चैंपियन

मौजूदा चैंपियन कर्नाटक ने एकतरफा फाइनल में पंजाब को 156 से शिकस्त देकर विजय हजारे वन--डे ट्रॉफी बरकरार रखी। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के शानदार शतक की मदद से 7 विकेट पर 359 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। उसके बाद पंजाब को 38.2

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 03:10 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 03:28 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी:  कर्नाटक फिर बना चैंपियन

अहमदाबाद । मौजूदा चैंपियन कर्नाटक ने एकतरफा फाइनल में पंजाब को 156 से शिकस्त देकर विजय हजारे वन--डे ट्रॉफी बरकरार रखी। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के शानदार शतक की मदद से 7 विकेट पर 359 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। उसके बाद पंजाब को 38.2 ओवर में 203 रन पर ढेर कर दिया। उसकी ओर से सिर्फ मनदीप सिंह (76) ही गेंदबाजों का अच्छी तरह से सामना कर पाए।

loksabha election banner

पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ओवर में मनन वोहरा का विकेट गंवा दिया। मनदीप और अमितोज सिंह ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़कर कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन यह साझेदारी टूटते ही विकेट गिरने का क्रम शुरू हो गया जिससे कर्नाटक की जीत सुनिश्चित हो गई। अभिमन्यु मिथुन ने 3 विकेट झटके।

इससे पहले अग्रवाल ने 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 125 रन बनाए। यह लिस्ट ए में उनका तीसरा शतक है। उन्होंने रॉबिन उथप्पा (87 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी की। बाद में करण नायर (86) ने मनीष पांडे के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। कर्नाटक ने अपने आखिरी पांच विकेट अंतिम तीन ओवरों में 25 रन के अंदर गंवाए। बलतेज सिंह और संदीप शर्मा ने 3-3 विकेट लिए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.