Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश क्रिकेटरों पर और मेहरबान हुआ उनका संघ

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) अब क्रिकेटरों पर और मेहरबान हो गया है। गुरुवार को आमसभा में सीनियर और जूनियर क्रिकेटरों के भोजन भत्ते में इजाफा

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 19 Sep 2014 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 19 Sep 2014 09:36 AM (IST)
उत्तर प्रदेश क्रिकेटरों पर और मेहरबान हुआ उनका संघ

जागरण संवाददाता, कानपुर। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) अब क्रिकेटरों पर और मेहरबान हो गया है। गुरुवार को आमसभा में सीनियर और जूनियर क्रिकेटरों के भोजन भत्ते में इजाफा कर दिया गया। क्रिकेट कमेटियों में बदलाव करते हुए कई नए लोगों को जिम्मा सौंपा गया। साथ ही अंतर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पर भी बात आगे बढ़ी।

loksabha election banner

संघ के सचिव राजीव शुक्ल ने बताया कि सीनियर क्रिकेटरों को अब 1000 के स्थान पर 1500 और जूनियर क्रिकेटरों को 500 की जगह 1000 रुपये भोजन भत्ता मिलेगा। खिलाडिय़ों को ब्रांडेड कंपनियों का सामान मुहैया कराने पर भी रजामंदी बनी। उपाध्यक्ष पद पर रियासत अली को जिम्मा सौंपा गया तो मीडिया मैनेजर एए खान तालिब बने। डा.गौर हरि सिंहानिया क्रिकेट अकादमी को अंतर राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने पर भी कदम आगे बढ़ा। आमसभा में बजट पर स्वीकृति के साथ सितंबर के आखिरी सप्ताह से जमीन पर काम शुरू कराने को हरी झंडी दी गई। डा. गौर हरि सिंहानिया क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन प्रदीप गुप्ता के प्रस्तावों पर सचिव शुक्ल ने तेजी से कार्य कराने के संकेत दिए। यूपीसीए में 12 निदेशक बन चुके हैं। अब अगले तीन महीनों में विशेष आमसभा के दौरान तीन और निदेशकों का चयन होगा। इसके अलावा कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) के चेयरमैन डा.संजय कपूर को मार्केटिंग कमेटी का चेयरमैन बनाने के साथ ही क्रिकेट डेवलपमेंट व अंतर राष्ट्रीय मैच आयोजन कमेटी में भी सदस्य के तौर पर शामिल किया गया।

शुक्ल ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार विदेशी मसलों पर फेल साबित हुई है। पाकिस्तान सीज फायर का उल्लंघन कर आम भेजता है तो चीन भारतीय इलाके में घुसपैठ कर रहा जबकि सरकार चीनी राष्ट्रपति के स्वागत में मशगूल है। हेमामालिनी को भी विधवाओं को लेकर दिए बयान पर घेरा।

- कमेटियां व उनके चेयरमैन

यूपीसीए डेवलपमेंट कमेटी - डा. यदुपति सिंहानिया

उप्र क्रिकेट डेवलपमेंट कमेटी - युद्धवीर सिंह

अनुशासन कमेटी - नवनीत सहगल

डा.गौरहरि सिंहानिया क्रिकेट कमेटी - प्रदीप गुप्ता

मीडिया कमेटी - जीएन तिवारी

वेन्यू एंड फिक्स्चर कमेटी -ताहिर हसन

अंपायर कमेटी - मनोज पुंडीर

मार्केटिंग कमेटी- डॉ. संजय कपूर

परचेज कमेटी - एसके अग्रवाल

रिफार्म कमेटी - रियासत अली

ग्राउंड एंड पिच कमेटी - जीडी शर्मा

इंटरनेशनल मैच आर्गनाइजिंग कमेटी - राजीव शुक्ला

सीनियर टीम संयोजक - राजीव शुक्ला

जूनियर टीम संयोजक - शोएब अहमद

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.