PreviousNext

उमेश ने बिना विकेट लिए इस ओवर से जीत लिया दिल, जानिए ऐसा क्या हुआ

Publish Date:Sun, 28 May 2017 06:05 PM (IST) | Updated Date:Mon, 29 May 2017 03:53 PM (IST)
उमेश ने बिना विकेट लिए इस ओवर से जीत लिया दिल, जानिए ऐसा क्या हुआउमेश ने बिना विकेट लिए इस ओवर से जीत लिया दिल, जानिए ऐसा क्या हुआ
जब गेंद तेज गेंदबाज उमेश यादव को थमाई गई तो एक दिलचस्प चीज देखने को मिली।

[स्पेशल डेस्क], नई दिल्ली। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम ने रविवार को अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। इस मैच में भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी थी। ये एक अभ्यास मैच था इसलिए कप्तान विराट कोहली अपने हर गेंदबाज को रणनीति के हिसाब से समय-समय पर आजमाना चाहते थे। इसी कड़ी में जब गेंद तेज गेंदबाज उमेश यादव को थमाई गई तो एक दिलचस्प चीज देखने को मिली।

- उमेश का बिना विकेट वाला लाजवाब ओवर

विराट ने उमेश यादव को सबसे पहले 27वें ओवर में गेंद थमाई। इस ओवर में उमेश ने कुल 2 रन दिए लेकिन असली आनंद आया उनके अगले ओवर यानी 29वें ओवर में। इस ओवर में भी उमेश ने दो ही रन लुटाए लेकिन दिलचस्प बात ये रही उनके इस ओवर की हर गेंद एक अलग तरह की डिलिवरी थी। उमेश ने इस ओवर में जमकर प्रयोग किया और सफल भी रहे। ये है उस ओवर का पूरा हाल..

पहली गेंदः ये एक उछाल भरी गेंद थी और गेंद स्विंग होती भी दिखी। कोई रन नहीं आया।

दूसरी गेंदः इस बार ऑफ साइड पर थोड़ी धीमी गेंद और ये थी बेहतरीन लेगकटर। सिर्फ एक रन आया।

तीसरी गेंदः इस बार ऑफ स्टंप से बाहर लेंथ गेंद। ड्राइव करने का प्रयास किया लेकिन कवर्स पर फील्डर ने गेंद रोकी, कोई रन नहीं।

चौथी गेंदः इस बार धीमी बाउंसर गेंद। बल्लेबाज को चौंकाया लेकिन नीशम ने सही समय पर झुकना बेहतर समझा। कोई रन नहीं।

पांचवीं गेंदः अब उमेश ने यॉर्कर भी डाल दी। इस पर नीशम ने कवर पोइंट दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया।

छठी गेंदः ओवर की दूसरी गेंद पर वो लेगकटर फेंक चुके थे और इस बार उन्होंने ऑफकटर का प्रयोग किया। गेंद धीमी रखी और बल्लेबाज एडम मिल्ने गेंद को समझ नहीं सके। इनसाइड एज, गेंद पैड से टकराई और कोई रन नहीं। लेग कटर, ऑफ कटर, बाउंसर, यॉर्कर, स्लोअर गेंद..यानी हर गेंद पर उमेश ने कुछ न कुछ अलग करने का प्रयास किया और सफल रहे। 

- इस गेंदबाज से रहेंगी काफी उम्मीदें

उमेश ने इस पहले अभ्यास मैच में 4 ओवरों में 11 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। भारतीय टीम के सबसे तेज गेंदबाजों में से हैं और चैंपियंस ट्रॉफी में उनसे काफी उम्मीदें रहने वाली हैं। इसकी बहुत बड़ी वजह रहेगी इंग्लैंड की पिचें जो उनकी रफ्तार को फायदा पहुंचा सकती हैं। उमेश ने हाल में समाप्त हुए आइपीएल में कोलकाता की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 17 विकेट लिए थे। विराट और टीम इंडिया के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में उमेश यादव बेहद महत्वपूर्ण रहेंगे। उमेश ने अब तक वनडे क्रिकेट के 63 मैचों में 88 विकेट लिए हैं। ये दिलचस्प बात है कि टेस्ट क्रिकेट के 31 मैचों में भी उन्होंने इतने ही विकेट लिए हैं।


चैंपियंस ट्रॉफी : अभ्यास मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 45 रन से हराया

यह भी पढ़ेंः टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने दो साल बाद की शानदार वापसी, लेकिन.....

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Umesh Yadav does a over against New Zealand which had all sorts of balls(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बारिश से बाधित मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 45 रन से हराया, शमी; भुवी चमकेटीम इंडिया के इस गेंदबाज ने दो साल बाद की शानदार वापसी लेकिन....
यह भी देखें