Move to Jagran APP

ट्विटर पर खास तरह से दी जा रही है ह्यूज को श्रद्धांजलि

दुनिया भर में क्रिकेट फैंस और खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मृत्यु के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ऐसे में ट्विटर पर एक खास अभियान शुरू हुआ है जिसके जरिए ह्यूज को याद करने व उन्हें श्रद्धांजलि देने की लहर दौड़ पड़ी है। हेशटैग के साथ 'पुट यॉर

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 02:39 PM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 04:33 PM (IST)
ट्विटर पर खास तरह से दी जा रही है ह्यूज को श्रद्धांजलि

सिडनी। दुनिया भर में क्रिकेट फैंस और खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मृत्यु के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ऐसे में ट्विटर पर एक खास अभियान शुरू हुआ है जिसके जरिए ह्यूज को याद करने व उन्हें श्रद्धांजलि देने की लहर दौड़ पड़ी है। हेशटैग के साथ 'पुट यॉर बैट आउट' के साथ पोस्ट किए गए इन संदेशों में लोग अपने बल्लों पर ह्यूज के नाम संदेश लिखकर इसे बाहर रखते हैं और फिर इसकी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करते हैं।

loksabha election banner

ट्विटर पर ऐसे संदेशों की बौछार सी हो गई है। एक तरफ जहां पूरी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमों ने शारजाह टेस्ट के तीसरे दिन खेल से पहले अपने बल्लों को बाहर रखा और इन पर अपनी टोपी लगाकर ह्यूज को श्रद्धांजलि दी वहीं, दुनिया भर में फैंस बाजारों व घरों के बाहर ऐसा करके ह्यूज को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

- इन क्रिकेटरों ने भी ऐसे दी श्रद्धांजलिः

भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने अपने बल्ले का साथ अपनी कैप लगाकर तस्वीर पोस्ट की और संदेश में लिखा 'रेस्ट इन पीस फिल ह्यूज, #पुटयॉरबैटआउट #क्रिकेटफैमिली '। वहीं, सुरेश रैना ने ऐसी ही तस्वीर पोस्ट की और लिखा, 'रेस्ट इन पीस फिल ह्यूज #63नॉटआउट फॉरेवर'। इसके अलावा पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स ने 1989 एशेज सीरीज के अपने बल्ले की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, '#रेस्टइन पीस ह्यूजसी #पुटआउटयॉरबैट'। इसी प्रकार से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट, इंग्लैंड के जॉनाथन ट्रॉट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी ऐसी तस्वीरों के साथ अपने संदेश पोस्ट किए। इसके अलावा क्रिकेट साउथ अफ्रीका और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्यालय ने भी इसी तरह में अपने-अपने संदेश दिए। साथ ही जिस गेंदबाज (सीन एबॉट) की बाउंसर से ह्यूज को चोट लगी थी उनको भी हौसला व हिम्मत देने का प्रयास किया गया।

- भारतीय हॉकी द्वारा श्रद्धांजलिः

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी रुपिंदर पाल सिंह ने हॉकी स्टिक्स के साथ तस्वीर में पूरी भारतीय हॉकी टीम की तरफ से ह्यूज को श्रद्धांजलि दी। सिडनी के एक क्रिकेट फैन पॉल डी टेलर जिन्होंने ट्विटर पर इस अभियान की शुरुआत की थी वो भी दुनिया भर से मिल रहे इस अभियान को मिले समर्थन पर हैरान रह गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.