Move to Jagran APP

युजवेंद्र चहल नई नौकरी की वजह से मैदान पर पहन रहे हैं चश्मा, पिता ने खोला राज़

चहल सबसे पहली बार आखिरी वनडे मैच में चश्मा पहने हुए नज़र आए थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 21 Feb 2018 03:10 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2018 08:29 PM (IST)
युजवेंद्र चहल नई नौकरी की वजह से मैदान पर पहन रहे हैं चश्मा, पिता ने खोला राज़
युजवेंद्र चहल नई नौकरी की वजह से मैदान पर पहन रहे हैं चश्मा, पिता ने खोला राज़

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम अभी द. अफ्रीका के दौरे पर है। इस बार भारतीय टीम ने पहली बार द. अफ्रीका की धरती पर कोई वनडे सीरीज़ जीतकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम की इस सीरीज़ जीत में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज़ों ने अहम रोल अदा किया। कुलदीप और चहल ने मिलकर 33 बल्लेबाज़ों को आउट किया। इसके साथ ही साथ इस सीरीज़ के दौरान युजवेंद्र चहल ने इस दौरे पर कुछ ऐसा भी किया है, जो इससे पहले हम सभी ने उन्हें करते नहीं देखा। एक बात जो आपने शायद ही गौर की होगी कि चहल ने फील्डिंग के दौरान चश्मा पहनना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

चहल सबसे पहली बार आखिरी वनडे मैच में चश्मा पहने हुए नज़र आए थे। इसके बाद रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में हुए पहले T-20 मुकाबले में भी चहल ने नज़र का चश्मा पहना हुआ था, जिसे देखकर सभी के मन में ये सवाल उठना लाजिमी है कि वो ऐसा क्यों कर रहे हैं।  

ये है चहल के चश्मा पहनने की वजह

चहल के मैदान पर चश्मा पहनने के बारे में जब उनके पिता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद चहल नई नौकरी ज्वाइन करेंगे। ऐसे में मेडिकल टेस्ट के दौरान युजवेंद्र को सलाह दी गई थी कि वो चश्मा पहनें। इसलिए चहल ने एहतियातन ये कदम उठाया।

नई नौकरी की वजह से पहना चश्मा

चहल के पिता ने बताया कि, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर निकलने से पहले डॉक्टर ने युजवेंद्र के आंखों की जांच की थी और चश्मा पहनने की सलाह दी थी। इससे पहले युजवेंद्र गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते वक्त चश्मा नहीं पहनते थे। पिता के मुताबिक, चहल की आंखें तो कमजोर नहीं है, मगर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में बतौर इंस्पेक्टर चुने जाने के बाद जब उनका मेडिकल टेस्ट हुआ तो डॉक्टरों ने उन्हें चश्मा पहनने की सलाह दी।

दक्षिण अफ्रीका से लौटने के फौरन बाद चहल दिल्ली में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर की नौकरी ज्वाइन करेंगे। ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया का केवल यही खिलाड़ी ही चश्मा पहनता है। भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी चश्मा पहनते हैं, मगर वो मैदान पर खेलते वक्त ऐसा नहीं करते हैं।

इसके अलावा दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी भी मैदान पर सन ग्लासेस के अलावा पावर का चश्मा पहनते नजर आ चुके हैं। इसमें क्लाइव लॉयड, जेफ्री बॉयकॉट, वीरेंद्र सहवाग और डेनियल विटोरी शामिल हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.