Move to Jagran APP

तो इस बार आईपीएल में जमेगी तेंदुलकर-पोंटिंग की जुगलबंदी

इंडियन प्रीमियर लीग [आईपीएल] का छठां संस्करण दो महीने बाद जब शुरू होगा तो काफी कुछ मैदान पर बदला होगा। इन बदलावों में सबसे अहम बदलाव होगा जब मैदान पर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग खेलते नजर आएंगे।

By Edited By: Published: Mon, 04 Feb 2013 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2013 04:31 PM (IST)
तो इस बार आईपीएल में जमेगी तेंदुलकर-पोंटिंग की जुगलबंदी

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग [आईपीएल] का छठां संस्करण दो महीने बाद जब शुरू होगा तो काफी कुछ मैदान पर बदला होगा। इन बदलावों में सबसे अहम बदलाव होगा जब मैदान पर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग खेलते नजर आएंगे।

loksabha election banner

क्रिकेट जगत के दो बेमिसाल क्रिकेटर तेंदुलकर और पोंटिंग के बीच अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजी को लेकर तुलना होती रही है। दोनों ही क्रिकेटर टेस्ट और वनडे क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रविवार को हुई आईपीएल-छह की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग को मुंबई इंडियंस ने खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया है। पोंटिंग के लिए मुंबई ने चार लाख डॉलर यानी 2.1 करोड़ रुपये खर्च किए। पोंटिंग इससे पूर्व आईपीएल के शुरुआती संस्करण में कोलकाता नाइटराइडर्स [2008] के लिए खेल चुके हैं लेकिन इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने को ध्यान देने के वास्ते इस लुभावनी लीग से दूरी बना ली। हालांकि उन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह अब उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की प्रतिबद्धता समाप्त हो गई है।

ये देखना बहुत रोचक होगा जब दो महान हस्तियां एक साथ एक टीम के लिए पहली बार मैदान पर उतरेंगी। मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी भी पोंटिंग को हासिल कर काफी खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि दो दिग्गज बल्लेबाजों के आने से टीम खिताबी जीत हासिल करने में सफल रहेगी। तेंदुलकर ने एक बार फिर मुंबई इंडियंस की कप्तानी अपने हाथ में ले ली है ऐसे में पोंटिंग को उनकी सरपरस्ती में खेलना होगा। इससे पूर्व मैदान पर आपस में कई बार भिड़ने वाले भारतीय फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला एंड्रयू साइमंडस को एक साथ आईपीएल में एक ही टीम के साथ खेलते देखा जा चुका है और यह मौका भी दिया था मुंबई इंडियंस ने।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.