PreviousNext

आज पहले टेस्ट का अहम दिन, क्या भारत बना पाएगा 153 रन?

Publish Date:Fri, 14 Aug 2015 05:38 PM (IST) | Updated Date:Sat, 15 Aug 2015 07:46 AM (IST)
आज पहले टेस्ट का अहम दिन, क्या भारत बना पाएगा 153 रन?
आज भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच का चौथा और सबसे अहम दिन है। श्रीलंकाई टीम तीसरे दिन बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही है

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आज भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच का चौथा और सबसे अहम दिन है। श्रीलंकाई टीम तीसरे दिन बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही है। अभी दो दिनों का खेल बाकी है लेकिन चौथे ही दिन नतीजा निकलता नजर आ रहा है। टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 23 रन पर लोकेश राहुल के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया है और अब भी उन्हें जीत के लिए 153 रनों की जरूरत है।

- स्पिनर्स से बचकर रहना होगाः

पहली पारी में भारतीय स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन (6) और अमित मिश्रा (2) ने मिलकर छह विकेट लिए। फिर श्रीलंका की तरफ से स्पिनर कौशल ने 5 विकेट झटके जबकि दूसरी पारी में अश्विन ने 4 और अमित मिश्रा ने 3 विकेट हासिल किए। इन आंकड़ों से ये साफ हो जाता है कि इस पिच पर स्पिनरों का ही दबदबा रहा है और रहने वाला है। चौथे दिन श्रीलंकाई स्पिनर इन्हीं हालातों का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। ये भी साफ है कि इस पिच पर विकेटों का पतझड़ आने में देर नहीं लगती। रंगना हेराथ और थारिंदु कौशल अगर चौथे दिन आज अपनी पूरी लय में हुए तो भारतीय बल्लेबाजों के लिए बाकी बचे 153 रन बनाना आसान नहीं होगा।

- विराट का फॉर्मूला भारी न पड़ जाएः

विराट कोहली और टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने मैच में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया था। शुरुआत में ये फैसला सही भी साबित होता दिखा लेकिन अब जब लक्ष्य का पीछा करना है तो धड़कनें तेज होना तय हैं। एक बल्लेबाज (लोकेश राहुल) आउट हो चुका है और अब 4 प्रमुख बल्लेबाजों से ही उम्मीद बाकी है। अगर टीम इंडिया को जीतना है तो पहली पारी की ही तरह एक बार फिर धवन और कोहली को जिम्मेदारी उठानी होगी। वहीं, पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले रहाणे और खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा को भी अपनी कमर कसनी ही होगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Team India need 153 runs to win first test on fourth day(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नया कप्तान घोषित किया गयाहेराथ का कहर, पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार
यह भी देखें