Move to Jagran APP

तेज गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे : धौनी

ऑस्ट्रेलिया के हाथों विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार पर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कोई बहाना नहीं बनाया, लेकिन कहा कि तेज गेंदबाज कुछ बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और शिखर धवन को बड़ा शॉट खेलने की जरूरत नहीं थी। धौनी ने मैच के बाद कहा, 'ऑस्ट्रेलिया ने

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 08:29 PM (IST)
तेज गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे : धौनी

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के हाथों विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार पर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कोई बहाना नहीं बनाया, लेकिन कहा कि तेज गेंदबाज कुछ बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और शिखर धवन को बड़ा शॉट खेलने की जरूरत नहीं थी। धौनी ने मैच के बाद कहा, 'ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी क्रिकेट खेली।

loksabha election banner

300 से अधिक का स्कोर हमेशा कठिन होता है। वे 350 रन भी बना सकते थे, लेकिन हमने अच्छी वापसी की। इसके बावजूद मेरा मानना है कि हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। स्पिनरों का प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन तेज गेंदबाज कुछ बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। हमने शुरुआत अच्छी की, लेकिन उन्होंने उम्दा गेंदबाजी की और उन्हें रिवर्स स्विंग मिली।

हमारी शुरुआत अच्छी रही, लेकिन शिखर का विकेट खराब रहा और वह भी उस समय जब हम गेंदबाजों पर दबाव बनाने की स्थिति में थे। उस समय बड़े शॉट की जरूरत नहीं थी, लेकिन 300 से अधिक के लक्ष्य का पीछा करते हुए आप ऐसी चीजें कर जाते हैं जो नहीं करनी चाहिए। इन हालात में हमारा निचला क्रम बहुत कुछ नहीं कर सकता। मुझ पर बहुत जिम्मेदारी आन पड़ी थी।'

मैच के बाद जब धौनी ने ये पूछा गया कि क्या ये उनका अंतिम विश्व कप होगा तो इस पर धौनी ने साफ कर दिया कि वो साफ तौर पर नहीं कह सकते लेकिन उनकी उम्र अभी सिर्फ 33 वर्ष है और वो ठीक से भाग भी रहे हैं, इस वजह से वो अभी इसके बारे में कुछ नहीं सोच रहे और 2016 में भारतीय जमीन पर होने वाले टी20 विश्व कप के बाद ही सोचेंगे कि आगे क्या करना है। गौरतलब है कि माही ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.