Move to Jagran APP

संन्यास से वापसी के बारे में सोच रहा है यह पूर्व दिग्गज क्रिकेटर

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्‍स संन्यास से वापसी कर टी-20 क्रिकेट में हाथ आजमाने के बारे में विचार कर रहे हैं। साइमंड्‍स ने फरवरी 2012 में पारिवारिक कारणों से क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्हें रिटायर्ड क्रिकेटर्स की मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) में कैप्रिकॉर्न कमांडर्स की तरफ से खेलकर

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 07:38 AM (IST)
संन्यास से वापसी के बारे में सोच रहा है यह पूर्व दिग्गज क्रिकेटर

सिडनी। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स संन्यास से वापसी कर टी-20 क्रिकेट में हाथ आजमाने के बारे में विचार कर रहे हैं। साइमंड्स ने फरवरी 2012 में पारिवारिक कारणों से क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्हें रिटायर्ड क्रिकेटर्स की मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) में कैप्रिकॉर्न कमांडर्स की तरफ से खेलकर इतना मजा आया कि वे अब टी-20 प्रारूप में वापसी के बारे में सोच रहे हैं।
40 वर्षीय साइमंड्स यदि वापसी नहीं भी करते हैं तो कोचिंग में अपना योगदान अवश्य दे सकते हैं। उन्होंने 2014 में टी-20 विश्व कप के पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलाहकार की भूमिका निभाई थी। वे बिग बैश लीग में सलाहकार के रूप में ब्रिस्बेन हीट टीम के साथ भी जुड़े रहे।
साइमंड्स ने कहा- लोग मुझसे वापसी के बारे में पूछते हैं और मैंने कहा कि मैं इसके बारे में विचार करूंगा। यह शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं इसका मजा उठा रहा हूं। मुझे चुनौतियों का सामना करने में मजा आता है।
साइमंड्स विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे, विश्व कीर्तिमान बनाए और उनका करियर टेस्ट औसत 40 से ज्यादा रहा। उन्हें लगता है कि वे अपनी क्षमता का पूरा उपयोग नहीं कर पाए। साइमंड्स ने नवंबर 1998 से मई 2009 तक के अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी-20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1462 रन बनाए और 24 विकेट लिए। वनडे में वे ज्यादा सफल रहे और उन्होंने 5088 रन बनाने के साथ 138 शिकार भी किए।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.